Search
Close this search box.

Ranchi Violence : रांची में हिंसा के दौरान जख्मी दो लोगों की मौत, पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल

रांची में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में गोली लगने से घायल दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई। वहीं पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं।

झारखंड के रांची में जुमे की नमाज के बाद हुए बवाल में गोली लगने से घायल दो लोगों की शनिवार को मौत हो गई। वहीं पुलिस कर्मियों समेत कई लोग घायल हुए हैं। राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) ने दो लोगों की मौत की पुष्टि की है। वहीं घायल लोगों का इलाज़ जारी है।
बता दें कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद असमाजिक तत्वों ने पैगंबर मोहम्मद के संबंध में कथित आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली बीजेपी की निलंबित नेता नुपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मुख्य सड़क पर जमकर बवाल किया और हनुमान मंदिर तक भारी पथराव और हिंसक संघर्ष किया। 
पुलिस को हिंसक भीड़ को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े और हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। इस दौरान भीड़ ने भी जमकर पत्थरबाजी की। इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवानों को चोट लगी। घटना के बाद हालात को ध्यान में रखते हुए उपायुक्त छविरंजन ने रांची शहर में तत्काल प्रभाव से कर्फ्यू लगा दिया है। 
जुलूस निकालने की नहीं मिली अनुमति
 डेली मॉर्केट के व्यापारिक संघ के अध्यक्ष मोहम्मद हासिम ने बताया कि मुसलमानों ने पैगंबर साहब के खिलाफ टिप्पणी करने वाले बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग के साथ जुलूस निकालने की अनुमति मांगी लेकिन उन्हें जुलूस नहीं निकालने दिया गया जिसके बाद स्थिति बिगड़ गयी। 
इस बीच मेन रोड पर स्थित हनुमान मंदिर के व्यवस्थापकों एवं आसपास के प्रसाद विक्रेता दूकानदारों ने आरोप लगाया है कि प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के द्वार, झंडे आदि को भी नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया, प्रसाद की दुकानों पर रखे प्रसाद को नीचे गिरा दिया। उन्होंने बताया कि मंदिर के निकट हिंदू संगठनों के विरोध के बाद और पुलिस के पहुंचने पर उपद्रवी वहां से पीछे हटे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।