छत्तीसगढ़ में सक्रिय हुई RSS, भाजपा के लिए अहम है मोहन भागवत का दौरा ?

छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) में अगले साल विधानसभा चुनाव(Assembly elections) होने वाले है। इसी को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत राज्य के 4 दिवसीय डोरा करने वाले है।

छत्तीसगढ़(Chhattisgarh) में अगले साल विधानसभा चुनाव(Assembly elections) होने वाले है। इसी को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) प्रमुख मोहन भागवत राज्य के 4 दिवसीय डोरा करने वाले है। बता दे कि आरएसएस ने कई बार आरोप लगाया है कि यहां बड़े पैमाने पर अनुसूचित जनजातियों के लोगों का धर्मांतरण कराया जाता है। उनकी इस यात्रा से राज्य में संघ परिवार के विस्तार को बढ़ावा मिलने की संभावना है।
दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे
आपको बता दें कि हाल ही में रायपुर में का वार्षिक योजना कार्यक्रम संपन्न हुआ था। इसमें भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और राष्ट्रीय संगठन सचिव बीएल संतोष ने भी भाग लिया था।अपनी इस यात्रा के क्रम में मोहन भागवत जशपुर में पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप सिंह जूदेव की प्रतिमा का भी अनावरण करेंगे। जूदेव बड़े पैमाने पर घर-वापसी कार्यक्रमों का आयोजन करके ईसाई आदिवासियों को हिंदू धर्म में वापस लाने के अपने प्रयासों के लिए जाने जाते थे।
राज्य में संघ के सदस्यों को संबोधित करेंगे
मंगलवार को आरएसएस प्रमुख एक ‘पथ संचालन’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वे राज्य में संघ के सदस्यों को संबोधित करेंगे। वह गुरुवार को अपने दौरे के समापन से पहले 16 नवंबर को अंबिकापुर में संघ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + seventeen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।