संजय राउत का दावा, शिवाजी महाराज पर टिप्पणी को लेकर राज्यपाल ने पद छोड़ने की जताई इच्छा - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

संजय राउत का दावा, शिवाजी महाराज पर टिप्पणी को लेकर राज्यपाल ने पद छोड़ने की जताई इच्छा

शिवसेना के उद्धव ठाकरे धड़े के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सोमवार को दावा किया कि छत्रपति शिवाजी महाराज के ‘अपमान’ के विरोध में उनकी पार्टी द्वारा राज्यव्यापी बंद के आह्वान के बाद महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।

शिवसेना (Shiv Sena) के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सोमवार को दावा किया कि छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) के ‘अपमान’ के विरोध में उनकी पार्टी द्वारा राज्यव्यापी बंद के आह्वान के बाद महाराष्ट्र (maharastra)के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Bhagat Singh Koshyari) ने पद छोड़ने की इच्छा व्यक्त की है।बता दे कि इस महीने की शुरुआत में कोश्यारी ने छत्रपति शिवाजी महाराज को ‘पुराने जमाने’ का आदर्श कहकर विवाद खड़ा कर दिया था। उनकी टिप्पणी को विपक्ष ने शिवाजी और राज्य का ‘अपमान’ बताया था। 
शिवसेना की गूंजती है आवाज जय महाराष्ट्र
राउत ने ट्वीट किया, ‘‘राज्यपाल ने पद से मुक्त किए जाने की इच्छा व्यक्त की है!… यह छत्रपति शिवाजी महाराज के अपमान के खिलाफ शिवसेना द्वारा महाराष्ट्र बंद के आह्वान के बाद हुआ है।” उन्होंने कहा, “महाराष्ट्र के दुश्मनों के साथ लड़ाई जारी रहेगी! केवल शिवसेना की आवाज गूंजती है! जय महाराष्ट्र!” राउत ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde)और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) पर भी निशाना साधा और कहा कि सरकार चुपचाप कैसे बैठ सकती है और शिवाजी का अपमान कैसे सहन कर सकती है।
 कोश्यारी के इस्तीफे पर विचार करने की खबरों का खंडन 
फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र और देश को प्रेरित करने के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज से बड़ी कोई अन्य हस्ती नहीं है। इस बीच राजभवन ने शिवाजी पर टिप्पणी को लेकर कोश्यारी के इस्तीफे पर विचार करने की खबरों का खंडन किया उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना धड़ा, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस ने कोश्यारी को हटाए जाने की मांग तेज कर दी है। राजभवन सूत्रों ने कहा, राज्यपाल के इस्तीफे पर विचार करने की खबरों का कोई आधार नहीं है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।