संजय राउत ने मोहन भागवत के बयान का किया समर्थन, बोले-ऐसे विचार पर होनी चाहिए बहस

मोहन भागवत ने कहा कि जिन समाजों को हिंसा प्रिय है, वे अपने आखिरी दिन गिन रहे हैं। आरएसएस प्रमुख के इस बयान का स्वागत करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ऐसे विचार पर देशभर में चर्चा होनी चाहिए।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जिन समाजों को हिंसा प्रिय है, वे अपने आखिरी दिन गिन रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा से किसी का भला नहीं होता। आरएसएस प्रमुख के इस बयान का स्वागत करते हुए शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि ऐसे विचार पर देशभर में चर्चा होनी चाहिए।
मोहन भागवत के इस बयान पर संजय राउत ने कहा कि मैं मोहन भागवत जी का अभिनंदन करता हूं कि उन्होंने ऐसे विचार को आगे लाया है जिस पर पूरे देश में बहस होनी चाहिए। 
दरअसल, गुरुवार को महाराष्ट्र के अमरावती में एक कार्यक्रम का हिस्सा बने मोहन भागवत ने कहा कि ‘‘हिंसा से किसी का भला नहीं होता। जिस समाज को हिंसा प्रिय है, वे अब अपने अंतिम दिन गिन रहा है। हमें हमेशा अहिंसक और शांतिप्रिय होना चाहिए। इसके लिए सभी समुदायों को एकसाथ लाना और मानवता की रक्षा करना आवश्यक है। हम सभी को इस काम को प्राथमिकता के आधार पर करने की जरूरत है।”

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले-हिंसा प्रिय समाज गिन रहा है अपने अंतिम दिन

मोहन भागवत अमरावती के भानखेड़ा रोड पर कंवरराम धाम में संत कंवरराम के प्रपौत्र साईं राजलाल मोरदिया के ‘गद्दीनशीनी’ कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए थे। समारोह का अमरावती जिले और देश के विभिन्न हिस्सों से सिंधी समुदाय के सैकड़ों सदस्य हिस्सा बने। इस दौरान उन्होंने सभी समुदायों को एकसाथ लाने और मानवता के संरक्षण का आह्वान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।