हिमाचल प्रदेश में आज से 8th क्लास के छात्रों के लिए स्कूल खुले, सरकार ने संक्रमण दर को ध्यान रखते हुए लिया फैसला

सोमवार से लंबे अंतराल के बादहिमाचल प्रदेश के स्कूलों में सोमवार से कक्षा आठ के छात्रों के लिए प्रत्यक्ष तौर पर पढ़ाई फिर से शुरू हो गयी।

देश के कई राज्यों में कोरोना महामारी की वजह से बंद स्कूल फिर से खुल गए है। पढ़ाई के दौरान स्कूलों में  कोविड प्रोटोकॉल के पालन किया जा रहा है। सोमवार से  लंबे अंतराल के बाद हिमाचल प्रदेश के स्कूलों में सोमवार से कक्षा आठ के छात्रों के लिए प्रत्यक्ष तौर पर पढ़ाई फिर से शुरू हो गयी।
1633931311 school 54
संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कक्षा आठ से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय किया है।
इससे पहले कक्षा नौ से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल 27 सितंबर से फिर से खुल गए थे। हिमाचल प्रदेश में कोविड-19 की स्थिति और संक्रमण दर को ध्यान में रखते हुए राज्य सरकार ने कक्षा आठ से 12वीं के छात्रों के लिए स्कूल खोलने का निर्णय किया है।
1633931347 school 87
पढ़ाई के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का किया जा रहा है पालन 
आठ अक्टूबर को जारी एक सरकारी अधिसूचना के अनुसार शिक्षा विभाग को कोविड-19 मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) और सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करते हुए सभी कार्य दिवसों में कक्षा आठ से स्कूल खोलने की अनुमति है। अधिसूचना के अनुसार, छात्र समेत सभी लोग एसओपी का पालन करें, यह सुनिश्चित करने के लिए प्रधानाचार्यों और प्रधानाध्यापकों को अपने संबंधित स्कूल के लिए उनके द्वारा तैयार की गई सूक्ष्म योजनाओं को लागू करने के लिए अधिकृत किया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।