तमिलनाडु : 31 दिसंबर को रात 1 बजे के बाद Public celebration की अनुमति नहीं, उल्लंघन करने पर होगी कार्रवाई

तमिलनाडु पुलिस ने कहा है कि नए साल में यानि 31 दिसंबर की रात 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी।

तमिलनाडु पुलिस ने कहा है कि नए साल में यानि 31 दिसंबर की रात 1 बजे के बाद किसी भी सार्वजनिक समारोह की अनुमति नहीं दी जाएगी। राज्य पुलिस नए साल की पूर्व संध्या यानि 31 दिसंबर और 1 जनवरी की सुबह कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य भर में 90,000 पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर तैनात करेगी। पुलिसकर्मियों की सहायता के लिए कुल 10,000 होमगार्ड भी तैनात किए जाएंगे।
वाहनों की होगी जांच 
राज्य के डीजीपी कार्यालय के एक बयान में कहा गया है कि पूरे राज्य में वाहनों की जांच की जाएगी और लोगों को समारोह के दौरान समुद्र में न जाने के लिए कहा गया है। लंबी दूरी की यात्रा करने वाले लोगों को हर तीन घंटे के बाद रुकने और आगे बढ़ने से पहले आराम करने का निर्देश दिया गया है। पुलिस ने जनता को यह भी सलाह दी है कि यदि वे अपने घरों में ताला लगाकर स्टेशन से बाहर यात्रा कर रहे हैं तो स्थानीय पुलिस स्टेशन को सूचित करें।
बाइक-रेसिंग करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी
बयान में यह भी कहा गया है कि सभी रिसॉर्ट्स/होटलों को समारोह के दौरान पुलिस द्वारा लगाई गई शर्तों का पालन करना चाहिए। पुलिस ने यह भी कहा है कि पूजा स्थलों पर पर्याप्त सुरक्षा प्रदान की गई है और जो कोई भी इन स्थानों पर कोई समस्या पैदा करेगा उसे गिरफ्तार किया जाएगा। सीसीटीवी कैमरे लगे गश्ती वाहन नए साल की पूर्व संध्या पर सड़कों की निगरानी करेंगे और शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों और बाइक-रेसिंग करने वालों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।
तमिलनाडु पुलिस ने यह भी कहा है कि समुद्र तटों और अन्य सार्वजनिक स्थानों सहित उन सभी प्रमुख बिंदुओं पर पुलिस चौकियां स्थापित की जाएंगी जहां लोग एकत्र होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।