Search
Close this search box.

दलित समाज के साथ जो भेदभावपूर्ण बर्ताव किया जा रहा है वह बेहद दुखद है: चिराग पासवान

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद श्री चिराग पासवान राजस्थान के जालोर मे सुराणा गांव पहुंचे जहां बीते दिनों एक दलित बच्चे द्वारा मटके के पानी पीने के कारण उसके शिक्षक द्वारा उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी

लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद श्री चिराग पासवान राजस्थान के जालोर मे सुराणा गांव पहुंचे जहां बीते दिनों एक दलित बच्चे  द्वारा मटके के पानी पीने के कारण उसके  शिक्षक द्वारा उसकी पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी जिसके उपरांत श्री चिराग  ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर उन्हें अपनी सांत्वना दी ।  श्री चिराग ने कहा कि जबकि इस घटना की जानकारी पूरे देश में सार्वजनिक तौर पर सबको है बावजूद अभी तक उस पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए कोई ठोस कार्रवाई क्यों नहीं की गई। 
राजस्थान प्रशासन  द्वारा न्याय दिलाने के बजाय इस हृदयविदारक मामले की लीपापोती करने का उन्होंने आरोप लगाया हैं । श्री चिराग ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इतनी बड़ी घटना से जुड़े मामले की जिस धीमी गति से जांच चल रही है उसमें न्याय की कल्पना भी बेमानी होगी जो बेहद शर्मनाक है। श्री चिराग ने कहा कि 21वीं सदी के भारत में आज भी दलित समाज के  साथ जो भेदभावपूर्ण बर्ताव किया जा रहा है वह बेहद दुखद है श्री चिराग ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी के गठन की मांग की है जिससे इस मामले की निष्पक्ष और त्वरित जांच हो सके। उन्होंने कहा कि जिस तरह से जातिवाद का जहर बच्चों की रगों में बोया जा रहा है आने वाला दिन जातिवादी सोच को बढ़ावा मिलेगा। पार्टी के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता राजेश भट्ट ने पत्रकारों को बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  श्री चिराग ने राजस्थान सरकार से इस घटना मे प्रभावित पीड़ित परिवार को अविलंब न्याय  और इस मामले में संलिप्त सभी दोषियों को फांसी की सजा देने  की मांग की है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।