Search
Close this search box.

झारखंड में डायन बताकर तीन महिलाओं को उतारा गया मौत के घाट, जानिए मामला

झारखंड की राजधानी रांची से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहाँ सोनाहातू थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव में दो दिनों में गांव के दो युवकों को सांप ने डंस लिया तो इसके लिए गांव की तीन महिलाओं को डायन करार देकर मौत के घाट उतार दिया गया।

झारखंड की राजधानी रांची से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है, जहाँ सोनाहातू थाना क्षेत्र के राणाडीह गांव में दो दिनों में गांव के दो युवकों को सांप ने डंस लिया तो इसके लिए गांव की तीन महिलाओं को डायन करार देकर मौत के घाट उतार दिया गया। वारदात की खबर मिलने पर जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो सैकड़ों महिलाओं ने उन्हें गांव में घुसने से रोक दिया। बाद में अतिरिक्त फोर्स मंगाकर पुलिस गांव में दाखिल हुई। मारी गई दो महिलाओं के शव बरामद कर लिये गये हैं, जबकि एक अन्य के शव की तलाश जारी है। वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की पहचान की कोशिश की जा रही है।
वही, डायन बताकर मारी गई महिलाओं की पहचान ढोली देवी (60 वर्ष) और राइलू देवी (45 वर्ष) के रूप में हुई है। लापता महिला का नाम आलोमनी देवी है। खबर है कि उसकी भी हत्या कर लाश फेंक दी गई है। बताया गया कि बीते 1 सितंबर की रात सांप के डंसने से 18 वर्षीय राजकिशोर सिंह मुंडा की मौत हो गयी थी। इसके अगले ही दिन 19 वर्षीय ललित मुंडा को भी सांप ने डंस लिया। 
पहाड़ी इलाके में ले जाकर की गई हत्या 
हालांकि उसे सही वक्त पर इलाज से बचा लिया गया। सर्पदंश के इलाज के नाम पर गांव के लोगों ने तंत्र-मंत्र करने वाले ओझा को बुलाया था। उसी ने इन दोनों घटनाओं के लिए गांव की तीन महिलाओं को जिम्मेदार बताया। इसके बाद गांव के लोगों ने बैठक कर तीनों को मौत के घाट उतारने का फैसला किया। तीनों महिलाओं को पास की पहाड़ी के पास ले जाया गया और पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी। वारदात की खबर मिलने पर जब पुलिस पहुंची तो गांव के सारे पुरुष फरार हो गये, जबकि महिलाओं ने पुलिस को रोकने की कोशिश की। पुलिस आरोपियों की पहचान में जुटी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।