लोकतंत्र को सफल बनाने के लिए राजभवन और राज्य सरकार के साथ काम करने का वक्त: जगदीप धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि “लोकतंत्र को सफल” बनाने के उद्देश्य से, राजभवन और राज्य सरकार के लिए अपने अपने मतभेद दरकिनार कर साथ काम करने का समय आ गया है।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार को कहा कि “लोकतंत्र को सफल” बनाने के उद्देश्य से, राजभवन और राज्य सरकार के लिए अपने अपने मतभेद दरकिनार कर साथ काम करने का समय आ गया है। राज्य विधानसभा पहुंचे धनखड़ ने कहा कि राज्य सरकार और राज्यपाल कार्यालय को राज्य के कल्याण के लिए साझेदारी में एवं साथ-साथ काम करने की जरूरत है। 
उन्होंने रेखांकित किया कि लोकतंत्र को सफल बनाने में पश्चिम बंगाल का अहम योगदान रहा है। धनखड़ ने कहा, “अब वक्त है कि उस घटना को भूला जाए जिसने पश्चिम बंगाल विधानसभा के बेदाग नाम पर दाग लगाया जहां राज्य के प्रमुख के लिए दरवाजे बंद कर दिए गए थे।” राज्य सरकार के साथ कई मौकों पर टकरा चुके राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल विधानसभा की अनोखी परंपरा एवं इतिहास है। 
राज्यपाल ने परिषद कक्ष और विधानसभा की लाइब्रेरी का दौरा किया। विधानसभा अध्यक्ष बीमन बनर्जी मौजूद नहीं थे क्योंकि वह फिलहाल शहर से बाहर हैं। राज्यपाल ने कहा कि वह विधानसभा कर्मियों की तरफ से किए गए उनके सत्कार से बहुत प्रसन्न हैं। 

नागरिकता बिल को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगा विपक्षी दलों का प्रतिनिधिमंडल, शिवसेना नहीं होगी शामिल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।