Search
Close this search box.

जयराम के जनपद में बीजेपी के लिए खड़ी हो सकती हैं मुसीबत ? क्यों बदलने पड़े पांच विधानसभा सीट पर चेहरे

सत्ता में पुर्न वापसी के लिए बीजेपी पहाड़ी राज्य में काफी सक्रिय हैं ,पार्टी ने कई खासे नेताओं के टिकट काटकर युवाओं को मौका दिया हैं, लेकिन इसके चलते अगर सतोंष पनपता हैं तो बीजेपी इस पहाड़ी राज्य में अपना नुकसान कर सकती है।

सत्ता में पुर्न वापसी के लिए बीजेपी पहाड़ी राज्य में काफी सक्रिय हैं ,पार्टी ने कई खासे नेताओं के टिकट काटकर युवाओं को मौका दिया हैं, लेकिन इसके चलते अगर असतोंष पनपता हैं तो बीजेपी इस पहाड़ी राज्य में अपना नुकसान कर सकती है। बीजेपी राज्य में फिर से प्रचंड बहुमत के साथ वापसी करना चाहती हैं। लेकिन टिकटों पर मचे बवाल को थामने के लिए कई आला नेता पार्टी में नाराज लोगों को समझा बुझा रहे हैं।  सीएम के गृहजनपद मंडी में भी बीजेपी ने 5 निवर्तमान विधायकों के टिकट काट दिए हैं।  क्योंकि सरकार के विरोध बनने वाली लहर को आसानी से रोका जा सके। विधायक के प्रति जनता पनपा असतोंष पार्टी के लिए घातक हो जाता हैं , इसलिए खासी रणनीति के तहत बीजेपी ने 5 नए उम्मीदवारों को मौका दिया हैं।    बीजेपी मे नए उम्मीदवारों टिकट पाने वाले नेताओं में, रजत ठाकुर,  प्रकाश राणा , दीपराज बंथल पूर्ण चंद ठाकुर, व दिलीप ठाकुर हैं , इन लोगों का बीजेपी के काफी पुराना जुड़ाव हैं , जिसके चलते पार्टी ने वर्तमान विधायकों के टिकट काटकर राज्य में मौका दिया हैं।  
 आपको बता  दे की बीजेपी में जयराम ठाकुर के चेहरे पर चुनाव लड़ रही हैं, लेकिन पार्टी को पूरा भरोसा नहीं हैं कि जयराम ठाकुर के चलते बीजेपी कांग्रेस को दोबारा सत्ता में आने से रोक देगी। इसलिए दिल्ली से हिमाचल चुनाव की मॉनिटरिंग की जा रही हैं । ताकि पार्टी किसी भी क्रिया को धरातल पर उतार सके । पूर्व में बीजेपी ने जयराम ठाकुर के चेहरे पर चुनाव लड़ने की पेशकश में संशय बना दिया था, लेकिन परिस्थित वश बीजेपी को जयराम ठाकुर के सहारे ही राज्य में चुनाव लड़ना रही हैं। हिमाचल ठाकुर वोटबैंक निर्णायक हैं, जयराम ठाकुर की समाज में काफी  अच्छा पकड़ हैं । इसलिए ठाकुर होने के नाते बीजेपी जयराम ठाकुर के चेहरे पर चुनाव मैदान में उतरी हैं । 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।