तुनिषा शर्मा सुसाइड जांच मामले को ‘लव जिहाद’ के पहलु से देखा जाय : अतुल भटखलकर

मुंबई में टीवी ऐक्ट्रेस ‘तुनीषा शर्मा’ सुसाइड मामले में हर रोज नए खुलासे किये जा रहे हैं, पुलिस शीज़ान खान समेत अबतक कई लोगों का बयान ले चुकी है। तुनीषा सुसाइड अब राजनीतिक मोड़ भी ले चुकी है, भाजपा विधायक ‘अतुल भटखलकर’ ने तुनीषा की मौत को ‘लव जिहाद’ के दृष्टिकोण के जांच करने की मांग की है।

मुंबई में टीवी ऐक्ट्रेस ‘तुनीषा शर्मा’ सुसाइड मामले में हर रोज नए खुलासे किये जा रहे हैं, पुलिस शीज़ान खान समेत अबतक कई लोगों का बयान ले चुकी है। तुनीषा सुसाइड अब राजनीतिक मोड़ भी ले चुकी है, भाजपा विधायक ‘अतुल भटखलकर’ ने तुनीषा की मौत को ‘लव जिहाद’ के दृष्टिकोण के जांच करने की मांग की है।  
पुलिस लव जिहाद के पहलू को ध्यान में रखकर जांच करे 
21 वर्षीय अभिनेत्री तुनिषा शर्मा ने गत शनिवार को टीवी धारावाहिक ‘अली बाबा दास्तान-ए-काबुल’ के सेट पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी। मामले में उनके सह कलाकार शीज़ान खान को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। मिली जानकारी के मुताबिक़, भटखलकर ने कहा – ‘‘ पुलिस को लव जिहाद के पहलू को ध्यान में रखकर मामले की जांच करनी चाहिए।’’ ‘लव जिहाद’ शब्द का इस्तेमाल अक्सर दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं द्वारा मुस्लिम पुरुषों पर शादी का झांसा देकर हिंदू महिलाओं का धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाने के लिए किया जाता है।
तुनिषा की मां का आरोप 
तुनिषा की मां ने सोमवार को आरोप लगाया था कि शीज़ान खान ने उनकी बेटी को धोखा दिया और तीन से चार महीने तक उसका ‘‘इस्तेमाल’’ किया। तुनिषा ने टीवी धारावाहिक ‘भारत का वीर पुत्र-महाराणा प्रताप’, ‘फितूर’ और ‘बार बार देखो’ जैसी फिल्म में काम किया है। अपनी मृत्यु के समय तुनिषा धारावाहिक ‘अली बाबा: दास्तान-ए-काबुल’ की शूटिंग कर रही थीं। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह कहा था कि सरकार अन्य राज्यों द्वारा ‘‘लव जिहाद’’ पर बनाए गए कानूनों पर गौर करेगी और उचित फैसला करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।