उद्धव ठाकरे ने बढ़ाया सियासी तापमान; कार्यकर्ताओं से मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कहा….

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव का शनिवार को अनुमान जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा।

शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव का शनिवार को अनुमान जताया और पार्टी कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा।ठाकरे यहां पार्टी मुख्यालय ‘सेना भवन’ में पार्टी के विधानसभा क्षेत्र स्तर के पदाधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। 
पार्टी के मुख्य प्रवक्ता अरविंद सावंत ने बैठक के बारे में संवाददाताओं को जानकारी दी।सावंत ने कहा कि ठाकरे ने राज्य में जल्द ही मध्यावधि विधानसभा चुनाव का अनुमान जताया और कार्यकर्ताओं से तैयारी शुरू करने को कहा। सावंत ने कहा कि मध्यावधि चुनाव अपरिहार्य है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को महाराष्ट्र के लिए दो लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं की घोषणा की।
दक्षिण मुंबई के सांसद ने कहा, ‘‘जिस तरह हिमाचल प्रदेश और गुजरात में मतदाताओं को पैकेज और घोषणाओं से लुभाया जा रहा है, उसी तरह प्रधानमंत्री की इस घोषणा से संकेत मिलता है कि महाराष्ट्र में चुनाव होंगे।’’हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जिन परियोजनाओं के बारे में बात कर रहे थे, उनके ब्योरे के बारे में कोई स्पष्टता नहीं थी।
बगावत करने वाले पार्टी के विधायक इस्तीफा दें
महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 2024 में समाप्त होने वाला है। शिवसेना का ठाकरे धड़ा मांग कर रहा है कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में बगावत करने वाले पार्टी के विधायक इस्तीफा दें और नए सिरे से मतदाताओं का सामना करें।विपक्षी दलों का आरोप है कि ठाकरे नीत सरकार से बगावत के बाद जून में सत्ता में आई एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने कई परियोजनाओं को गुजरात में जाने दिया। इनमें 1.54 लाख करोड़ रुपये की वेदांता-फॉक्सकॉन की सेमीकंडक्टर चिप निर्माण परियोजना और 22,000 करोड़ रुपये की टाटा-एयरबस सी-295 सैन्य परिवहन विमान परियोजना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।