लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

उत्तराखंड में बदमाश को पकड़ने पहुंची UP पुलिस पर हमला, SHO समेत 5 पुलिसकर्मी घायल, एक महिला की मौत

उत्तराखंड के काशीपुर में 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने गई उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला करना शरू कर दिया।

उत्तराखंड के काशीपुर में 50 हजार के इनामी बदमाश को पकड़ने गई उत्तर प्रदेश की मुरादाबाद पुलिस पर स्थानीय लोगों ने हमला करना शरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग होने से एक महिला की  मौत हो गई और SHO समेत 5 पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। मरने वाली महिला भाजपा के ब्लॉक प्रमुख गुरताज भुल्लर की पत्नी गुरप्रीत कौर है। उसकी मौत से नाराज ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा करना शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस और पीड़ित परिवार दोनों अलग-अलग दावे कर रहे हैं। 
जबरन ओवरलोड डंपरों उठाने का आरोप 
मिली जानकारी के मुताबिक, जब पुलिस बदमाश को काशीपुर में पकड़ने पहुंची तो लोगों ने घेर लिया पुलिस को घेर लिया और उनसे हथियार भी छीन लिए और पोलिओस पर फिररिंग भी शुरू कर दी। घायल पुलिस कर्मियो का इलाज़ उधमसिंह नगर में चल रहा ह।  
बदमाश का नाम जफर अली बताया जा रहा है। जिसके ऊपर 50 हरज़ का इनाम था। जफर अली गैंगस्टर होने के अलावा लंबे समय से एक मामले में वांछित था। जफर व उसके साथियों पर मुरादाबाद के जिला खनन अधिकारी व एसडीएम के साथ गाली-गलौज व मारपीट करने के साथ ही चेकिंग के दौरान जब्त किए गए। ओवरलोड डंपरों को जबरन उठा ले जाने का आरोप था।
हमले की घटना में गैंगस्टर जफर मौके पर मौजूद 
प्राप्त जानकारी के अनुसार 13 सितंबर को ठाकुरद्वारा में खनन अधिकारी अशोक कुमार ने उत्तराखंड से आ रहे ओवरलोड डंपरों को बिना रायल्टी जमा किए रेत व बजरी से भरकर पकड़ लिया. सूचना मिलते ही एसडीएम ठाकुरद्वारा परमानंद भी मौके पर पहुंचे। इस घटना के बाद 14 सितंबर को जिला खनन अधिकारी अशोक कुमार ने ठाकुरद्वारा थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी संज्ञान लिया था।
वहीं, पुलिस ने इस मामले में नामजद आरोपियों के खिलाफ 50-50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की थी। जानकारी के मुताबिक इस मामले में अब तक एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. जिसमें कई पुरस्कार शामिल हैं। वहीं इस घटना में नामजद जफर अली फरार था, जिसकी तलाश में पुलिस घटना के बाद से ही लगी हुई थी. डीआईजी शलभ माथुर के मुताबिक खनन अधिकारी व एसडीएम पर हमले की घटना में गैंगस्टर जफर मौके पर मौजूद था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।