पश्चिम बंगाल कि CMममता ने मदर टेरेसा को दी श्रद्धांजलि

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मदर टेरेसा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘गरीबों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली मदर टेरेसा का आज ही के दिन 1997 में निधन हुआ था।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को मदर टेरेसा की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। सुश्री बनर्जी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘गरीबों के लिए अपना जीवन समर्पित करने वाली मदर टेरेसा का आज ही के दिन 1997 में निधन हुआ था। उन्हें श्रद्धांजलि। उनकी याद में संयुक्त राष्ट्र ने इस दिन को अंतरराष्ट्रीय धर्मार्थ दिवस घोषित किया है।’’ 
1567674841 mamata
उन्होंने बुधवार को ट्वीट कर कहा था, ‘‘इस दिन 2016 में मदर टेरेसा को आधिकारिक रूप से वेटिकन द्वारा कलकत्ता का संत घोषित किया गया था। मिशनरीज ऑफ चैरिटी के निमंत्रण पर वेटिकन सिटी में उपस्थित होने और इस समारोह में भाग लेने के लिए मुझे सम्मानित किया गया।’’ 

प्रियंका ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक

सात अक्टूबर 1950 को मदर टेरेसा को ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ को शुरू करने के लिए पवित्र पादरी से अनुमति मिली। इस मिशनरीज का प्राथमिक कार्य उन लोगों की प्यार से उनकी देखभाल करना था जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।