Women’s Day: इंदौर में 45,000 महिलाओं ने लिया बसों में मुफ्त यात्रा का लुत्फ

साल का एक दिन महिलाओं के नाम कर मर्दों ने बाकी के 364 पर अपना एकछत्र कब्‍जा कायम रखा है. जिस दिन पूरी दुनिया अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाती है।

साल का एक दिन महिलाओं के नाम कर मर्दों ने बाकी के 364 पर अपना एकछत्र कब्‍जा कायम रखा है. जिस दिन पूरी दुनिया अंतरराष्‍ट्रीय महिला दिवस मनाती है। इस अवसर पर मंगलवार को इंदौर प्रशासन ने आधी आबादी को तोहफे के तौर पर शहरी परिवहन बसों में मुफ्त यात्रा की पेशकश की और करीब 45,000 महिलाएं इसका लुत्फ लेते हुए अपनी मंजिल तक पहुंचीं।
एआईसीटीएसएल के प्रवक्ता
अटल इंदौर सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड (एआईसीटीएसएल) के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। सरकारी क्षेत्र की यह कम्पनी शहर में स्थानीय परिवहन बसें चलाती है।एआईसीटीएसएल के प्रवक्ता ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर इन बसों में आम दिनों के मुकाबले महिला यात्रियों की ज्यादा तादाद नजर आई जिन्हें मुफ्त टिकट की पेशकश की गई।प्रवक्ता ने बताया कि एआईसीटीएसएल शहरी मार्गों पर करीब 350 बसों के अलावा 11.5 किलोमीटर लम्बे बीआरटीएस गलियारे में दो पिंक बसें भी चलाती है।
पिंक बसों में केवल महिलाएं
उन्होंने बताया कि पिंक बसों में केवल महिलाएं यात्रियों को सफर की अनुमति है और इनमें चालक एवं परिचालक का दायित्व महिला कर्मचारी ही संभालती हैं। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर शहर में यातायात प्रबंधन का जिम्मा पुलिस की महिला अधिकारी-कर्मचारियों ने संभाला और उन्होंने गुलाब के फूल देकर महिला वाहन चालकों का सम्मान किया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।