The Kashmir Files को देखने के लिए महिलाओं से भगवा शॉल हटाने को कहा गया, भाजपा ने इसका गहरा विरोध किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई ने एक घटना को लेकर सत्तारूढ़ शिवसेना पर निशाना साधा है, जिसमें कुछ महिलाओं को नासिक के एक सिनेमाघर में हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए प्रवेश करने से पहले कथित तौर पर भगवा शॉल उतारने को कहा गया था।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई ने एक घटना को लेकर सत्तारूढ़ शिवसेना पर निशाना साधा है, जिसमें कुछ महिलाओं को नासिक के एक सिनेमाघर में हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने के लिए प्रवेश करने से पहले कथित तौर पर भगवा शॉल उतारने को कहा गया था। भाजपा ने इस घटना को लेकर बृहस्पतिवार को शिवसेना की आलोचना करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल किया कि क्या यही उनका हिंदुत्व है। नासिक के एक सिनेमाघर में बुधवार को ‘द कश्मीर फाइल्स’ देखने आईं कुछ महिलाओं को कथित तौर पर सिनेमाघर में प्रवेश करने से पहले उनके भगवा शॉल को हटाने के लिए कहा गया था।
 भाजपा ने हिंदुत्व के प्रति शिवसेना की प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े 
इस घटना को लेकर राज्य की भाजपा इकाई ने एक ट्विटर पोस्ट में कहा, ‘‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखने के लिए नासिक में भगवा शॉल पहन कर आईं महिलाओं को सिनेमाघर में प्रवेश देने से पहले शॉल हटाने के लिए कहा गया था। उद्धव जी, क्या यह आपके हिंदुत्व का रूप है ?’’ भाजपा ने हिंदुत्व के प्रति शिवसेना की प्रतिबद्धता पर सवाल खड़े करते हुए अपने ट्वीट में ‘‘हरा खून’’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया और दावा किया कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी अब ‘‘जनाब सेना’’ बन गई है।
द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल
‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के निर्माता अभिषेक अग्रवाल एवं निर्देशक विवेक अग्निहोत्री हैं। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीर घाटी से कश्मीरी पंडितों के पलायन एवं नरसंहार पर आधारित है। फिल्म 11 मार्च को रिलीज हुई है। अनुपम खेर, पल्लवी जोशी एवं मिथुन चक्रवर्ती इसमें मुख्य भूमिका में हैं। मध्य प्रदेश और गुजरात समेत कुछ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शासित राज्यों ने फिल्म को कर मुक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।