छत्तीसगढ़ : युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों ने दिया नौकरी लगवाने का झांसा, धोखाधड़ी का दर्ज हुआ मामला

छत्तीसगढ़ पुलिस ने नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद शाहिद और छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के सचिव जुल्फिकार सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों पर लगा धोखाधड़ी का आरोप, छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले की पुलिस ने नौकरी लगवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोप में युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद शाहिद और छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस के सचिव जुल्फिकार सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दुर्ग जिले के पुलिस अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि भिलाई शहर के खुर्सीपार थाने की पुलिस ने नौकरी लगवाने के नाम पर युवक से धोखाधड़ी करने के आरोप में शाहिद और सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि भिलाई निवासी अश्विनी कौशल की शिकायत पर दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।
उन्होंने बताया कि कौशल ने पुलिस को शिकायत करते हुए कहा था कि वर्ष 2016 में व्यावसायिक परीक्षा मंडल के माध्यम से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में छात्रावास अधीक्षक की भर्ती होनी थी। इस दौरान कौशल की मुलाकात मोहम्मद शाहिद से हुई थी। पुलिस को दी गई शिकायत के मुताबिक शाहिद ने छात्रावास अधीक्षक के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर अश्विनी सहित उसके दो अन्य साथियों भूपेंद्र देवांगन और मदन कौशल से अग्रिम राशि के तौर पर पांच लाख 35 हजार रुपए लिए थे। आरोपों के मुताबिक इस मामले में शाहिद के मित्र और प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव जुल्फिकार सिद्दीकी की भी भूमिका थी।
पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कौशल की शिकायत पर पुलिस ने मोहम्मद शाहिद और उसके साथी जुल्फिकार सिद्दीकी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इधर युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मोहम्मद शाहिद ने आरोपों को निराधार बताया है। शाहिद का कहना है कि वर्ष 2016 में राज्य में कांग्रेस की सरकार नहीं थी इसलिए नौकरी के नाम पर पैसे लेने का प्रश्न ही नहीं उठता है। उन्होंने दावा किया कि राजनैतिक षड़यंत्र के तहत उन्हें फंसाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।