खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह को एक महिला ने दी शरण, पाटियाला से पुलिस ने किया गिरफ्तार

पंजाब पुलिस ने भगोड़े खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके साथी को शरण देने के आरोप में पटियाला से एक महिला को गिरफ्तार किया है।

पंजाब पुलिस ने भगोड़े खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह और उसके साथी को शरण देने के आरोप में पटियाला से एक महिला को गिरफ्तार किया है। अमृतपाल और उसका सहयोगी पापलप्रीत सिंह 19 मार्च को पटियाला के हरगोबिंद नगर में बलबीर कौर के घर पर कथित तौर पर रुके थे। पुलिस ने बताया कि बलबीर कौर ने अमृतपाल और पापलप्रीत को कथित तौर पर पांच से छह घंटे तक पनाह दी जिसके बाद वह हरियाणा में कुरुक्षेत्र जिले के शाहबाद की ओर चले गए।
पंजाब पुलिस की पकड़ से बाहर अमृतपाल
अमृतपाल 18 मार्च से फरार है, जब पुलिस ने उसके और उसके अगुवाई वाले संगठन वारिस पंजाब दे’ के तत्वों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। पंजाब के जालंघर जिले में पुलिस ने उसे पकड़ने के लिए जाल बिछाया था लेकिन अमृतपाल पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया। शनिवार को पटिलाया में सीसीटीवी फुटेज सामने आई जिसमें अमृतपाल जैकेट और पतलून पहने हुए और मोबाइल फोन पर बात करते दिख रहा है।
1679816151 fgbnn
कैमरे फुटेज क्लिप में कैद हुई तस्वीर
फुटेज में अमृतपाल एक बैग पकड़े हुए देखा जा सकता है और उसने सफेद कपड़े से अपना चेहरा ढका हुआ है। फुटेज में पापलप्रीत भी दिख रहा है। दूसरे फुटेज में, अमृतपाल धूप का चश्मा लगाये और सड़क पर चलते हुए फोन पर बात करते दिख रहा है। अमृतपाल को पनाह देने के आरोप में बलबीर कौर गिरफ्तार होने वाली दूसरी महिला है।
1679816214 yu
इससे पहले भी एक महिला को पकड़ चुकी है पुलिस
इससे पहले बलजीत कौर नाम की एक अन्य महिला को अमृतपाल और पापलप्रीत को शाहाबाद स्थित अपने घर में शरण देने के आरोप में पकड़ा गया था। अमृतपाल के साथी तेजिंदर सिंह गिल उर्फ गोरखा बाबा को शरण देने के आरोप में खन्ना पुलिस ने शनिवार को बलवंत सिंह नामक एक व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।