Search
Close this search box.

पीएम मोदी के पंजाब दौरे से पहले पूर्व CM बादल ने आर्थिक और कृषि पैकेज की मांग की

पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह पंजाब के दौरे के लिए सही माहौल तैयार करें।

पंजाब के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके प्रकाश सिंह बादल ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कहा कि वह पंजाब के दौरे के लिए सही माहौल तैयार करें। इसके लिए पहले उन्हें बेअदबी की घटना के पीछे साजिश का पर्दाफाश करना चाहिए और राज्य में बड़ी राजनीतिक, धार्मिक और आर्थिक मुद्दों को हल करना चाहिए।
पूर्व CM ने हजारों सिख परिवारों की ओर भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया
बादल ने यहां एक बयान में पांच प्रमुख मुद्दों को सूचीबद्ध किया, जिन पर उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री की 5 जनवरी की यात्रा को विश्वसनीयता और सम्मान देगा।उन्होंने कहा, “पीएम के रूप में, आप बहुत सद्भावना और मेरी व्यक्तिगत कृतज्ञता अर्जित करेंगे, यदि आप यहां आने से पहले पंजाबियों की मांगों को पूरा करने के लिए आर्थिक, राजनीतिक, कृषि और क्षेत्रीय पैकेज की घोषणा करते हैं।”पूर्व मुख्यमंत्री ने 1984 के नरसंहार के लिए न्याय की प्रतीक्षा कर रहे हजारों सिख परिवारों की ओर भी प्रधानमंत्री का ध्यान आकर्षित किया।
 किसानों के बलिदानों को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए
बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री का दौरा वास्तव में एक स्वागत योग्य संकेत होगा और कांग्रेस की पिछली सरकारों द्वारा दिए गए कई घावों को ठीक कर देगा।बादल ने किसानों को उस दुखद संकट से बाहर निकालने के लिए एक बड़े कृषि आर्थिक पैकेज की भी मांग की, जिसमें वे कृषि ऋण के परिणामस्वरूप डूब गए हैं।उन्होंने कहा कि चुनाव के इतने करीब होने के बावजूद प्रधानमंत्री का राज्य का दौरा हमेशा स्वागत योग्य है।उन्होंने कृषि कानून के विरोध में 800 से अधिक लोगों की जान गंवाने की ओर भी इशारा किया और कहा कि इन बलिदानों को केंद्र सरकार द्वारा स्वीकार किया जाना चाहिए और उनके परिवारों की मदद करनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।