CM भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान कहा, कॉलेज, विश्वविद्यालय के शिक्षकों को अक्टूबर से मिलेगा UGC वेतनमान

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को घोषणा की कि राज्य सरकार यहां के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) वेतनमान अक्टूबर से लागू करेगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने सोमवार को घोषणा की।राज्य सरकार यहां के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) वेतनमान अक्टूबर से लागू करेगी।उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति को भी मंजूरी दे दी गई है। मुख्यमंत्री ने शिक्षक दिवस पर घोषणा की, ‘‘पंजाब के सभी कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में यूजीसी 7वां वेतन आयोग एक अक्टूबर, 2022 से लागू होगा।’’ यूजीसी 7वें वेतन आयोग का कार्यान्वयन पंजाब में कॉलेज और विश्वविद्यालय के शिक्षकों की एक प्रमुख मांग रही है।
पंजाब के स्कूल-कॉलेज के शिक्षकों के लिए खुशखबरी, CM भगवंत मान ने किया बड़ा  ऐलान - punjab cm bhagwant mann announce no other work for school college  teacher lak – News18 हिंदी
मान ने कहा कि शिक्षकों की कमी को पूरा करने के लिए राज्य के सभी सरकारी कॉलेजों में अतिथि शिक्षकों को नियुक्त करने की मंजूरी दी गई है।उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा कि इस संबंध में एक अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। आप नेता ने कहा कि पिछले 18-20 वर्षों से कॉलेजों में पढ़ाने वाले अतिथि शिक्षकों के वेतन में भी वृद्धि की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।