Search
Close this search box.

G- 20 की अमृतसर में एजूकेशन से संबंधित विभिन्न मुद्दे पर हुई बैठक, नवाचार को बढ़ावा देने पर बनी सहमति

पंजाब में शिक्षा पर जी-20 की बैठक बुधवार को यहां खालसा कॉलेज और गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में विभिन्न मुद्दों पर सेमिनार के साथ शुरू हुई।

पंजाब में शिक्षा पर जी-20 की बैठक बुधवार को यहां खालसा कॉलेज और गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी में विभिन्न मुद्दों पर सेमिनार के साथ शुरू हुई।  सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम  के बीच इन शिक्षण संस्थानों के परिसरों के विभिन्न सभागार में सेमिनार आयोजित किए जा रहे हैं। आईआईटी रोपड़ द्वारा अन्य प्रमुख उच्च शिक्षा संस्थानों के सहयोग से बुधवार को यहां खालसा कॉलेज में अनुसंधान को मजबूत करने और समृद्ध सहयोग के माध्यम से नवाचार को बढ़ावा देने  के विषय पर एक सेमिनार आयोजित किया गया था।
1678872774 bfgfjm
कई नीतियों पर दिया जाएगा जोर
अधिकारियों ने बताया कि इसमें जी20 सदस्य देशों के विचार-विमर्श से प्रासंगिक नीतियों व अनुसंधान और नवाचारों की पहचान पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा। इससे पहले सुबह यहां अधिकारियों ने प्रतिनिधियों का भव्य स्वागत किया था।
केंद्रीय सचिव (उच्च शिक्षा) के. संजय मूर्ति, प्रोफेसर गोविंदन रंगराजन, बेंगलुरु के भारतीय विज्ञान संस्थान के निदेशक और आईआईटी रोपड़ के निदेशक खालसा कॉलेज में पैनल चर्चा में शामिल हुए।
 जी- 20 की अध्यक्षता की कमान भारत ने संभाली
गौरतलब है कि भारत ने पिछले साल एक दिसंबर को जी-20 की अध्यक्षता संभाली थी। भारत की अध्यक्षता में देशभर में 55 स्थानों पर 200 से अधिक बैठकें आयोजित की जाएंगी। आयोजनों का समापन इस साल सितंबर में राष्ट्रीय राजधानी में एक शिखर सम्मेलन के साथ होगा। 
1678872834 ]bhtjm

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।