फिल्म- Ishq My Religion के पोस्टर पर हरिमंदिर साहिब की तस्वीर छपने से सिखों की भुखटी तनी, SGPC ने किया विरोध तो अकाल तख्त साहिब ने जारी किए आदेश

पंजाब में धार्मिक मुददों की कोई कमी नहीं दिखती और इसी के चलते कभी रविदास मंदिर का मुददा जीवंत हो उठता है

लुधियाना- अमृतसर : पंजाब में धार्मिक मुददों की कोई कमी नहीं दिखती और इसी के चलते कभी रविदास मंदिर का मुददा  जीवंत हो उठता है तो कभी पंजाब के सिख बाशिंदों की किसी ना किसी धार्मिक मुददे पर भुखटी तनी दिखाई देती है।
इसी दौरान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष गोबिद सिंह लोंगोवाल ने रिलीज होने वाली एक फिल्म के अश्लील पोस्टर पर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित करने का सख्त नोटिस लिया है। लोंगोवाल के आदेश पर एसजीपीसी के सचिव मंजीत सिह चीमा बाठ ने फिल्म के प्रोड्यूसर खिलाफ कार्रवाई करने के लिए अमृतसर के पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा है।
उल्लेखनीय है कि गुरदीप सिंह ढिल्लों नाम के प्रोड्यूसर की ओर से अपने होम प्रोडक्शन के माध्यम से फिल्म इश्क माई रिलीजन, का एक पोस्टर सामने आया है। पोस्टर में श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीर प्रकाशित की गई है। इस पोस्टर में फिल्मी कलाकारों का अंदाज अश्लीलता से भरा है। जिस कारण सिख संगत के अंदर रोष है। 
लोंगोवाल ने इस पर एतराज प्रगट करते हुए कहा कि श्री हरिमंदिर साहिब सिखों का पवित्र स्थान है। जिसके साथ सिखों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई है। इस पावन स्थान की तस्वीर व्यापारिक हितों के लिए उपयोग करने की किसी भी कीमत पर इजाजत नही दी जा सकती। इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। एसजीपीसी की ओर से पुलिस कमिश्नर को पत्र भेज कर आरोपितों के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भडक़ाने संबंधी कानून की धाराओं के लिए केस दर्ज करने की मांग की गई है।
श्री हरिमंदिर साहिब को ब्रांड बना कर आटा व दाल बेचना भी गलत है। उन्होंने कहा कि अमेरिका व कनाडा में गोल्डन टैंपल के नाम के तहत पैकेट छाप कर श्री हरिमंदिर साहिब की तस्वीरों के समेत उत्पाद बेचे जा रहे हैं। उत्पादन बेचने वाली कंपनियों को इसे तुरंत बंद करना चाहिए। अगर कंपनियों ने रोक न लगाई तो एसजीपीसी कार्रवाई करेगी।
– सुनीलराय कामरेड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।