Search
Close this search box.

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की लिस्ट से बाहर होने पर मनीष तिवारी बोले- ‘मुझे आश्चर्य होता अगर……….’

स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं होने पर मनीष तिवारी ने पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि अगर इस सूची में उनका नाम होता, तो उन्हें हैरानी होती।

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के मद्देनजर 30 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट से जी-23 के वरिष्ठ नेता और सांसद मनीष तिवारी को बाहर रखा गया है। स्टार प्रचारकों की लिस्ट में नाम नहीं होने पर मनीष तिवारी ने पार्टी पर परोक्ष रूप से निशाना साधते हुए कहा कि अगर इस सूची में उनका नाम होता, तो उन्हें हैरानी होती। 
लोकसभा सांसद मनीष तिवारी ने ट्वीट किया, ‘‘अगर इसके (सूची में नाम नहीं होना) उलट होता, तो मुझे हैरानी होती। अब कारण भी किसी से छिपे नहीं हैं। वजह सभी जानते हैं। जहां तक हिंदू-सिख का सवाल है, पंजाब में यह कभी कोई मुद्दा नहीं रहा। अगर यह कभी कोई मुद्दा होता तो मैं श्री आनंदपुर साहिब से सांसद नहीं होता।’’


उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के पुत्र और तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिजीत मुखर्जी के उस ट्वीट को भी रीट्वीट किया, जिसमें अभिजीत मुखर्जी ने कहा था कि स्टार प्रचारकों की सूची में तिवारी का नाम शामिल नहीं किया जाना कांग्रेस के लिए दुखद स्थिति है। 

कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी और पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी समेत कई नेताओं को पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारक बनाया है। पंजाब से ताल्लुक रखने वाले तिवारी और राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को इस सूची में जगह नहीं मिली है। 
आजाद और तिवारी कांग्रेस के उस ‘जी23’ समूह के नेता हैं, जिसने अगस्त, 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी के संगठन में आमूल-चूल परिवर्तन और जमीन पर सक्रिय अध्यक्ष की मांग की थी। हालांकि, इस समूह के एक अन्य वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा को पंजाब चुनाव से जुड़ी स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया गया है। पंजाब की 117 विधानसभा सीटों के लिए 20 फरवरी को मतदान होना है। मतगणना 20 मार्च को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।