पंजाब : अमृतसर में BSF ने मार गिराया पाकिस्तानी ड्रोन, एक बार फिर घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम

बीएसएफ के जवानों ने सोमवार रात पाकिस्तान से पंजाब के अमृतसर जिले में आए एक ड्रोन को मार गिराया है। सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गांव-चाहरपुर, जिला-अमृतसर ग्रामीण के पास पड़ने वाले एक इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते देखा, जिसके बाद उन्होंने उस पर गोलियां चलाईं।

पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिशें जारी है। वहीं भारतीय सेना पाक ने नापाक मंसूबों लगातार असफल कर रही है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने सोमवार रात पाकिस्तान से पंजाब के अमृतसर जिले में आए एक ड्रोन को मार गिराया है।
अधिकारियों ने बताया कि सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने गांव- चाहरपुर, जिला-अमृतसर ग्रामीण के पास पड़ने वाले एक इलाके में पाकिस्तान से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करते देखा, जिसके बाद उन्होंने उस पर गोलियां चलाईं। फ़िलहाल क्षेत्र की घेराबंदी की गई, पुलिस और संबंधित एजेंसियों को सूचित किया गया।

गैंगस्टर नेक्सेस के खिलाफ NIA का बड़ा एक्शन, उत्तर भारत के कई राज्यों में छापेमारी

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान बीएसएफ को छह रोटार वाला मानवरहित हवाई वाहन ‘हेक्साकॉप्टर’ आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त स्थिति में मिला। उन्होंने बताया कि उसके नीचे सफेद रंग की एक पॉलिथीन में संदिग्ध सामग्री भी मिली है। अधिकारी ने कहा कि ड्रोन में नशीले पदार्थ रखे होने का संदेह है और उसमें मिले सामान की जांच की जा रही है।
इससे पहले 25 नवंबर को शाम 7:45 बजे बीएसएफ के जवानों ने अमृतसर सेक्टर के दाओके गांव में भारत पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की तरफ से आते एक ड्रोन की आवाज सुनी। घुसपैठ को विफल करने के प्रयास में बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की। गोलीबारी में ड्रोन नीचे आ गिरा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।