फिरोजपुर में सुरक्षा कारणों से रद्द हुई PM मोदी की रैली, 15 मिनट तक फ्लाईओवर पर फंसा रहा काफिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर में होने वाली रद्द हो गयी है। पीएम मोदी दिल्ली वापस लौट रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फिरोजपुर में होने वाली रद्द हो गयी है। पीएम मोदी दिल्ली वापस लौट रहे हैं। यह जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने दी। पहले रैली रद्द होने के पीछे बारिश को वजह माना जा रहा था लेकिन अब इसके पीछे सुरक्षा कारणों का हवाला दिया जा रहा है।केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से इस मामले में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और इसकी जिम्मेदारी तय कर सख्त कार्रवाई करने का संबंधितों को निर्देश दिया है।
1641375817 punjab police 35
प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह गंभीर चूक है
गृह मंत्रालय ने घटना की जानकारी देते हुए एक बयान में कहा कि प्रधानमंत्री हुसैनीवाला में शहीद स्मारक के लिए भठिंडा से सड़क मार्ग से जा रहे थे। वहां से करीब 30 किलोमीटर पहले एक फ्लाईओवर पर कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को जाम कर रखा था। गृह मंत्रालय के अनुसार  मोदी का काफिला वहां फ्लाईओवर पर करीब 15-20 मिनट फंसा रहा। मंत्रालय ने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह गंभीर चूक है।’’ इस घटना के बाद प्रधानमंत्री के काफिले को वापस भठिंडा हवाईअड्डे की ओर ले जाने फैसला किया गया।गृह मंत्रालय ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा में इस चूक को गंभीरता से लेते हुए इस पर राज्य सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है और जिम्मेदार व्यक्तियों के खिलाफ कड़ कार्रवाई करने को कहा है।
1641376747 78
मोदी की पंजाब रैली को स्थगित कर दिया गया है
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक के लिए दिल्ली से भठिंडा पहुंचे हुए थे, जहां से उन्हें हेलीकॉप्टर से आगे जाना था, वहां बरसात और रोशनी कम होने के कारण श्री मोदी ने 20 मिनट इंतजार करने के बाद सड़क मार्ग से जाने का फैसला किया, जिसमें दो घण्टे लग सकते थे। गृह मंत्रालय का कहना है कि इसके लिए पंजाब के पुलिस महानिदेशक से सुरक्षा संबंधी इंतजामों की पुष्टि कर ली गई थी।केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने कहा कि मोदी की पंजाब रैली को स्थगित कर दिया गया है।

1641376244 89

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।