Search
Close this search box.

पंजाब: चुनावी सभा में अमरिंदर ने कांग्रेस और आप पर बोला सियासी हमला, पाकिस्तान को लेकर दिया बड़ा बयान

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बुधवार को मलेरकोटला तथा अमरगढ़ सीट पर पार्टी उम्मीदवार फरजाना आलम तथा सरदार अली के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुये कहा ये चुनाव पंजाब के भविष्य का फैसला करेंगे।

पंजाब के जाने-माने कद्दावर नेता और सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री एवं पंजाब लोक कांग्रेस के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि वो पाकिस्तान की आवाम के खिलाफ नहीं लेकिन पाक शासकों तथा फौज के खिलाफ हैं जो भारत में अस्थिरता पैदा करने की कोशिश करते हैं और सरहदों पर हमारे जवानों को मार रहे हैं। 
पाक फौज हमारे देश के प्रति नफरत फैला रही है जो कतई स्वीकार्य नहीं 
कैप्टन सिंह ने बुधवार को मलेरकोटला तथा अमरगढ़ सीट पर पार्टी उम्मीदवार फरजाना आलम तथा सरदार अली के समर्थन में आयोजित सभाओं को संबोधित करते हुये कहा ये चुनाव पंजाब के भविष्य का फैसला करेंगे, क्योंकि सरहदी राज्य होने के कारण इसे कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, जिसे भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की डबल इंजन सरकार ही हल कर सकती है। 
आजादी से पहले पटियाला की चालीस फीसदी आबादी मुस्लिम थी और उनमें से अधिकांश पाकिस्तान चले गये। अपने पिछले कार्यकाल में जब वह पाकिस्तान गये तो लोगों ने उनका बहुत सम्मान किया था। उन्होंने कहा कि वह दोनों देशों के बीच अच्छे संबंधों के हिमायती रहे हैं लेकिन पाक प्रधानमंत्री इमरान खान तथा पाक फौज हमारे देश के प्रति नफरत फैला रही है जो कतई स्वीकार्य नहीं। 
भगवंत मान एक अच्छे कलाकार हैं और लोगों का मनोरंजन करते हैं लेकिन  
आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान की चर्चा करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह एक अच्छे कलाकार हैं और लोगों का मनोरंजन करते हैं लेकिन सरकार चलाना गंभीर मामला है। उन्होंने कहा कि पंजाब को संजीदा तथा समझदार नेतृत्व की जरूरत है जो न केवल प्रदेश की सुरक्षा का ख्याल रख सके साथ ही लोगों को समस्याओं से बाहर निकाल सके। 
चन्नी सैकडों करोड़ की जायदाद के मालिक हैं  
कैप्टन सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ओर से मुख्यमंत्री चरनजीत चन्नी को गरीब सीएम पद का उम्मीदवार कहने पर तंज कसते हुये कहा कि चन्नी सैकडों करोड़ की जायदाद के मालिक हैं तथा चुनाव लड़ने वाले सबसे अमीर उम्मीदवारों में से एक हैं। केवल गरीब होना किसी को मुख्यमंत्री बनने के काबिल नहीं बना सकता। 
उन्होंने लोगों से पंजाब के भविष्य के लिये पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवारों को चुनने की अपील की और याद दिलाया कि उन्होंने मलेरकोटला को जिला बनाने के साथ मेडीकल कालेज बनवाने का ऐलान भी किया था। उन्होंने भाजपा गठबंधन की सरकार बनने पर शहर में विश्वविद्यालय की स्थापना करने का भी वादा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − eleven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।