पंजाब: अब 50 रुपये होगा हर घर के पानी का बिल,चन्नी सरकार का फैसला

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए

पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता में चंडीगढ़ में कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। मुख्यमंत्री चन्नी ने कैबिनेट बैठक के बाद मीडिया को संबोधित किया और बताया कि शहरों में प्लॉट के आकार पर पहले से लागू शुल्क के स्थान पर अब पानी का बिल केवल 50 रुपये होगा।1634549879 baithak
शहरों में 125 गज तक के प्लॉट के पानी के बिल आगे भी माफ रहेंगे। बाकी प्लॉटों पर पहले न्यूनतम बिल 105 रुपये था लेकिन अब सभी का 50 रुपये होगा। गांव का पानी का बिल जो पहले 166 रुपये प्रति माह था, अब 50 रुपये प्रति माह होगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ उपमुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी और कैबिनेट मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और विजय इंदर सिंगला मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी राहत हर जाति, वर्ग के लिए हैं न कि किसी वर्ग विशेष के लिए। उन्होंने बताया कि सरकार शहरों में पानी का बकाया 700 करोड़ रुपये को माफ करेगी। वहीं पानी की टंकियों पर लगे ट्यूबवेलों के बिजली बिलों का बोझ अब कमेटियां नहीं  बल्कि सरकार वहन करेगी। पंजाब सरकार पंचायतों और पानी की टंकी में लगे नलकूपों का बकाया 1168 करोड़ रुपये माफ करेगी। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने बताया कि डी श्रेणी कर्मचारियों की भर्ती अब आउटसोर्स नहीं की जाएगी। सभी डी श्रेणी के कर्मचारियों की नियमित भर्ती होगी और भर्ती प्रक्रिया जल्द शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।