लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पंजाब : पुलिस ने आरोपी के खुलासे के बाद बरामद की 2.5 किलो आरडीएक्स और एक डेटोनेटर

पंजाब में इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस ने गुरुवार को कहा

पंजाब में इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (आईएसवाईएफ) द्वारा समर्थित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने के बाद पुलिस ने गुरुवार को कहा कि, उसने 2.5 किलोग्राम आरडीएक्स, एक डेटोनेटर, एके-47 असॉल्ट राइफल के 12 कारतूस, कोडेक्स वायर, पांच विस्फोटक फ्यूज और तार बरामद किए हैं। पुलिस महानिदेशक वी. के. भवरा ने कहा कि, पठानकोट में ग्रेनेड हमले की दो हालिया घटनाओं के मुख्य आरोपी अमनदीप कुमार से पूछताछ के बाद बरामदगी की गई है। अमनदीप सोमवार को गिरफ्तार किए गए आईएसवाईएफ के छह गुर्गों में शामिल था। उसने कबूल किया कि उसने पठानकोट में सेना के एक शिविर सहित पठानकोट में दो ग्रेनेड हमले किए थे।
आरोपी के खुलासे के बाद गुरदासपुर भेजी गई थी टीम : पुलिस 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कंवरदीप कौर ने कहा कि अमनदीप के खुलासे के बाद टीमों को गुरदासपुर जिले में भेजा गया और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई जिसका उपयोग अमनदीप के अनुसार आईईडी के लिए किया जाना था। उन्होंने कहा कि यह खेप आईएसवाईएफ (रोडे) के स्वयंभू प्रमुख लखबीर सिंह रोडे जो वर्तमान में पाकिस्तान में रह रहा है उसने अमनदीप को उसके सहयोगी और इस आतंकी मॉड्यूल के हैंडलर सुखप्रीत सिंह के माध्यम से प्रदान की थी। 2021 में जून और जुलाई के बीच रोडे पंजाब और अन्य देशों में अपने नेटवर्क के माध्यम से आतंकी मॉड्यूल की एक श्रृंखला को संचालित करने में प्रमुख रूप से शामिल था।
ड्रोन द्वारा सीमा पार से लाया गया था सामान 
एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि बड़ी संख्या में उग्रवादी हार्डवेयर, जिसमें आरडीएक्स, टिफिन आईईडी, आईईडी को इकट्ठा करने के लिए संबंधित विस्फोटक सामग्री, हथगोले, आग्नेयास्त्र और नशीले पदार्थ भी शामिल हैं, को मुख्य रूप से ड्रोन के माध्यम से और सीमा पार तस्करों के अपने नेटवर्क का उपयोग करके अंतरराष्ट्रीय सीमा पर धकेल दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।