Punjab: संगरूर कोर्ट ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को 100 करोड़ रुपये के मानहानि मामले में समन भेजा

संगरूर में पंजाब की स्थानीय अदालत ने सोमवार को हिंदू सुरक्षा परिषद के संस्थापक हितेश भारद्वाज द्वारा दायर 100 करोड़ रुपये के मानहानि के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को समन जारी किया।

संगरूर में पंजाब की स्थानीय अदालत ने सोमवार को हिंदू सुरक्षा परिषद के संस्थापक हितेश भारद्वाज द्वारा दायर 100 करोड़ रुपये के मानहानि के मामले में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को समन जारी किया। अदालत ने कांग्रेस प्रमुख को 10 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है। भारद्वाज ने बजरंग दल हिंद की प्रतिष्ठा को कथित रूप से नुकसान पहुंचाने के लिए कांग्रेस प्रमुख से कानूनी शुल्क के रूप में 100 करोड़ रुपये के साथ-साथ ब्याज सहित 100 करोड़ रुपये का वित्तीय मुआवजा मांगा है। 
चुनाव प्रचार  के दौरान बजरंग दल पर बैन लगाने की कही थी बात
कर्नाटक में हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों से पहले कांग्रेस द्वारा जारी किए गए चुनाव घोषणापत्र में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और अन्य “तालिबानी” संगठनों जैसे प्रतिबंधित संगठनों के साथ संगठन। बजरंग दल हिंद की पीएफआई और अन्य तालिबानी संगठन के साथ बिना किसी बुनियादी आधार के आरोप लगाने से बजरंग दल हिंद और हिंदू सुरक्षा परिषद के सदस्यों का नाम और सम्मान खराब होता है, जिनकी संख्या करोड़ों में है और अनुयायियों को भी बदनाम करती है।” भगवान हनुमान जी की, जिनकी करोड़ों हिंदू चिकित्सकों के साथ-साथ धार्मिक और भारतीय धर्मों के चिकित्सकों द्वारा पूजा की जाती है, जिनकी संख्या एक अरब से अधिक है,”
 मानहानि मामले में कोर्ट ने राहुल को सुनाई थी 2 साल की सजा
 वादी भारद्वाज ने कहा। इस महीने की शुरुआत में कांग्रेस पार्टी ने कर्नाटक चुनाव से पहले अपने घोषणापत्र में उल्लेख किया था कि वह सत्ता में आने पर बजरंग दल, पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और अन्य जैसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने सहित कानून के अनुसार “निर्णायक कार्रवाई” करेगी। इससे पहले, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक आपराधिक मानहानि मामले में दो साल के लिए सूरत के सत्र न्यायालय द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद लोकसभा में अपनी सदस्यता खो दी थी। यह मामला 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एक अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राहुल गांधी द्वारा ‘मोदी’ उपनाम का उपयोग करने वाली टिप्पणी से संबंधित है। अप्रैल 2019 में कर्नाटक के कोलार में एक रैली में, राहुल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, “कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है?”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।