सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिले राहुल गांधी, सिंगर की हत्या पर जाहिर किया दुख

कांग्रेस नेता राहुल गांधी दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिलने उनके गांव मूसा पहुंचे। सिंगर के परिवार से मुलाकात कर उन्होंने मूसेवाला की मौत पर दुख व्यक्त किया।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज दिवंगत पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के परिजनों से मिलने उनके गांव मूसा पहुंचे। सिंगर के परिवार से मुलाकात कर उन्होंने मूसेवाला की मौत पर दुख व्यक्त किया। कांग्रेस नेता और सिंगर मूसेवाला की 29 मई को शाम के वक्त सड़क पर ही खुलेआम हत्या कर दी गई थी।
चंडीगढ़ एयरपोर्ट उतरने के बाद राहुल सीधे मूसेवाला के पैतृक गांव मूसा पहुंचे। पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, पंजाब विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा और पूर्व उप मुख्यमंत्री ओ. पी. सोनी सहित कई अन्य कांग्रेस नेता भी राहुल के साथ मूसेवाला के गांव गए।
1654586583 sidhu
सूत्रों के मुताबिक, राहुल के दौरे के मद्देनजर मूसेवाला के घर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। मूसेवाला की 29 मई को मानसा में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। जब यह वारदात हुई थी, तब राहुल विदेश में थे और वह पिछले सप्ताह स्वदेश लौटे। मूसेवाला पिछले साल दिसंबर में कांग्रेस में शामिल हुए थे। 
1654586624 moosa
उन्होंने 2022 के पंजाब विधानसभा चुनाव में मानसा सीट से कांग्रेस के टिकट पर किस्मत आजमाई थी, लेकिन वह चुनाव जीतने में असफल रहे थे। मूसेवाला के माता-पिता ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। इससे पहले, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भी परिवार से मिलकर संवेदना व्यक्त की थी।
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रताप सिंह बाजवा ने मुख्यमंत्री मान को पत्र लिखकर ‘‘मूसेवाला हत्याकांड की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) या राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण(एनआईए) को स्थानांतरित करने का आग्रह किया था ताकि उनके परिवार को जल्द से जल्द इंसाफ मिल सके।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।