बहबल कलां गोलीबारी कांड को लेकर SIT के समक्ष पेश हुए शिअद प्रमुख सुखबीर सिंह बादल

2015 के बहबल कलां पुलिस गोलीबारी मामले में पूछताछ के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल आज विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश हुए।

साल 2015 के बहबल कलां पुलिस गोलीबारी मामले में पूछताछ के लिए शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के प्रमुख सुखबीर सिंह बादल आज विशेष जांच दल (एसआईटी) के समक्ष पेश हुए। घटना के समय बादल पंजाब के उप मुख्यमंत्री थे और गृह विभाग का कार्यभार भी उनके पास था।
बादल पूर्वाह्न करीब 11 बजे ‘पंजाब पुलिस ऑफिसर्स इंस्टीट्यूट’ पहुंचे। इस दौरान अकाली दल के वरिष्ठ नेता दलजीत सिंह चीमा और विधायक सुखविंदर सुखी समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सेक्टर-32 स्थित संस्थान के बाहर मौजूद थे। यह मामला गुरु ग्रंथ साहिब की एक ‘बीर’ (प्रति) की कथित चोरी, पवित्र ग्रंथ के खिलाफ हस्तलिखित आपत्तिजनक पोस्टर लगाने और फरीदकोट के बरगाड़ी में पवित्र ग्रंथ के पन्ने फटे हुए पाए जाने से संबंधित है।

CM भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान कहा, कॉलेज, विश्वविद्यालय के शिक्षकों को अक्टूबर से मिलेगा UGC वेतनमान

इन घटनाओं के बाद कई प्रदर्शन किए गए थे।  पुलिस द्वारा की गई गोलीबारी में गुरजीत सिंह तथा कृष्ण भगवान सिंह की बहबल कलां में मौत हो गई थी, जबकि फरीदकोट के कोटकपुरा में कई लोग घायल हो गए थे। इस बीच, शिअद नेताओं ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार पर इस मुद्दे को लेकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी लोगों का ध्यान उनकी ‘‘विफलताओं’’ से हटाना चाहती है। अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने पत्रकारों से कहा,‘‘ पहले कांग्रेस सरकार ने राजनीति की और अब ‘आप’ की सरकार भी वही कर रही है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।