लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

विधानसभा के बाहर धरने पर बैठे सिद्धू मूसेवाला माता-पिता, न्याय की लगा रहे है गुहार

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने मंगलवार को यहां विधानसभा परिसर के बाहर अपने बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए धरना दिया है।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला के माता-पिता ने मंगलवार को यहां विधानसभा परिसर के बाहर अपने बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए धरना दिया है। सिद्धू मूसेवाला के नाम से मशहूर शुभदीप सिंह सिद्धू की 29 मई को पंजाब के मनसा जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके पिता भावुक बलकौर सिंह ने पत्रकारों से कहा कि उनके बेटे की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता अब भी फरार हैं। जांच एजेंसियों द्वारा कुछ भी नहीं किया गया। उन्होंने मामले की सीबीआई द्वारा जांच कराने की भी मांग की है।
1678174199 umu,
हाथों में थामी थी तख्तियां
सिंह और उनकी पत्नी चरण कौर ने हाथ में तख्तियां लिए राज्य विधानसभा के बाहर धरना दिया। उनके साथ विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष प्रताप सिंह बाजवा सहित पंजाब कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता भी मौजूद हैं। गायक के पिता ने कहा,  हमारे पास कोई विकल्प नहीं बचा था इसलिए आज हम यहां आए हैं। पिछले 10 महीने से कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई। पुलिस और प्रशासन को कार्रवाई के लिए काफी समय दिया गया।
मर्डर केस को दबाने के लगाए आरोप
उन्होंने कहा, सच्चाई यह है कि (हत्या के) मामले को दबाया जा रहा है। मुख्य गवाहों से पूछताछ नहीं की गई और कुछ भी हमारे हक में नहीं हो रहा है। इसलिए हम विधानसभा के बाहर धरना देने को मजबूर हैं। बलकौर सिंह ने कहा, जब तक राज्य विधानसभा का सत्र चलेगा, हम विरोध जताते हुए इसके बाहर बैठेंगे। सिंह ने पिछले महीने पंजाब के गोइंदवाल साहिब कारागार में कैदियों के बीच झड़प के दौरान मूसेवाला हत्याकांड के आरोपी मनदीप सिंह उर्फ तूफान और मनमोहन सिंह उर्फ मोहना के मारे जाने का भी जिक्र किया।
जांच पर उठाए सवाल
मामले की जांच पर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा,  न केवल इसे प्रभावित किया गया बल्कि मामले को बंद करने की कोशिश भी की जा रही है। वर्तमान में जांच कहा तक पहुंची है? उन्होंने कहा,  एक मशहूर हस्ती की हत्या से दुनियाभर में रोष था, लेकिन भारत सरकार कुछ नहीं सुन रही। उन्होंने पूछा, मामले में केवल शूटर गिरफ्तार किए गए। मुख्य साजिशकर्ता का क्या हुआ?
सीबीआई जांच की मांग की
यह पूछे जाने पर कि क्या वह सीबीआई जांच की मांग करेंगे, सिंह ने कहा,  यकीनन, यही होना चाहिए। अभी तक कुछ नहीं किया गया, केवल शूटर गिरफ्तार किए गए हैं अभी तक इस मामले में केवल पूरक चालान पेश किए गए हैं। उन्होंने कहा, मैं यहां इसलिए आया हूं क्योंकि कोई हमारी बात नहीं सुन रहा। सिंह ने कहा कि जब किसी राजनीतिक व्यक्ति की हत्या की जाती है, तो त्वरित कार्रवाई कर आरोपियों को न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाता है।
1678174270 k68 r,
हत्या में शामिल लोगों की भेजी लिस्ट
उन्होंने कहा,  मैंने अपने बेटे की हत्या में शामिल लोगों की एक सूची अधिकारियों को सौंपी है, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मैं अपने बेटे को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर मरने को भी तैयार हूं। सिंह ने पूछा,  (मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी लेने वाले कनाडा के गैंगस्टर) गोल्डी बरार के खिलाफ क्या कार्रवाई की गई है? उसके खिलाफ एक ‘रेड कॉर्नर नोटिस’ जारी किया गया था, लेकिन उसके बाद क्या हुआ? मूसेवाला के पिता ने लोकप्रिय गायक की हत्या के मुख्य साजिशकर्ता के बारे में जानकारी देने वालों के लिए इनाम की भी पेशकश की। उन्होंने कहा,  मैंने कहा है कि मैं इनामी राशि का इंतजाम करूंगा। गोल्डी बरार पर क्या दबाव है वह विदेश में आराम से अपना जीवन जी रहा है।
माता पिता को मिली थी धमकी
अपनी पत्नी की ओर इशारा करते हुए सिंह ने कहा,  हम दोनों दिल के मरीज हैं। यदि हमें जीवित रहते हुए न्याय नहीं मिला, तो इसका क्या मतलब है? सिंह ने आरोप लगाया कि मामले को आगे बढ़ाने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। उन्होंने कहा कि उनका परिवार मामले की जांच में प्रशासन का सहयोग कर रहा है, लेकिन उन्हें अभी तक कोई न्याय नहीं मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।