स्पीकर ने की कनाडा में प्रवासी भारतीयों से अपील, पंजाब के विकास में दें योगदान

पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने कनाडा में रह रहे एनआरआई पंजाबियों से राज्य के विकास में योगदान देने की अपील की है।

पंजाब विधानसभा के अध्यक्ष कुलतार सिंह संधवां ने कनाडा में रह रहे एनआरआई पंजाबियों से राज्य के विकास में योगदान देने की अपील की है।वैंकूवर में पंजाबी समुदाय को संबोधित करते हुए स्पीकर ने कहा कि पंजाबी दुनिया भर में जहां भी गए हैं, उन्होंने अपने स्वभाव और कड़ी मेहनत से एक अलग पहचान बनाई है।उन्होंने कहा कि ये विशेषताएं उन्हें दूसरों से अलग बनाती हैं। उन्होंने कहा कि पंजाबियों ने भी कनाडा के विकास के लिए काफी हद तक योगदान दिया है और अपने स्वयं के विशाल व्यवसाय स्थापित किए हैं।
Punjab Assembly Speaker Kultar Singh Sandhwan Reached Sri Harmandir Sahib -  अमृतसर: सचखंड श्री हरमंदिर साहिब पहुंचे पंजाब विधानसभा अध्यक्ष, लिखित माफी  मांगी , जानें पूरा ...
कनाडा में रहने वाले पंजाबियों से अपील की
संधवां ने कहा कि अब यह उनकी जिम्मेदारी है कि अपनी मातृभूमि के विकास के लिए ऐसी भूमिका निभाएं।अपने संबोधन के दौरान स्पीकर ने कनाडा में रहने वाले पंजाबियों से अपील की कि वे पंजाब में अपनी विकासात्मक पहल शुरू करें।उन्होंने कहा कि पंजाबी भले ही अपनी मातृभूमि से हजारों मील दूर रहते हैं, लेकिन उनकी आत्मा पंजाब में रहती है।
उन्होंने कहा कि उनकी सफलता पर हर पंजाबी को गर्व है। उन्होंने आशा व्यक्त की कि वे मातृभूमि में रहने वाले लोगों के विकास के लिए भी कदम उठाएंगे।संधवां ने पंजाब में अपना उद्यम शुरू करने वालों को हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।