किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की याद में बनेगा स्पोर्ट्स स्टेडियम, CM चन्नी ने1 करोड़ रुपए देने का किया ऐलान

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की याद में पंजाब में स्पोर्ट्स स्टेडियम बनेगा। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस मद के लिए 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है।

किसान आंदोलन में जान गंवाने वाले किसानों की याद में पंजाब में स्पोर्ट्स स्टेडियम बनेगा। मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने इस मद के लिए 1 करोड़ रुपए देने का ऐलान किया है। ये स्टेडियम श्री चमकौर साहिब विधानसभा क्षेत्र के गांव हरिपुर उर्फ रोडमाजरा में बनेगा। मुख्यमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी।
लखीमपुर खीरी में मारे गए किसानों को दिए थे 50-50 लाख के चेक
इससे पहले पंजाब सरकार की ओर से लखीमपुर खीरी की घटना में मारे गए चार किसानों व एक पत्रकार के परिवारों को लखनऊ में आर्थिक सहायता दी गई। हर परिवार को 50-50 लाख रुपये दिए गए। पंजाब सरकार के कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने ये चेक दिए।
पत्रकार स्वर्गीय रमन कश्यप की पत्नी आराधना कश्यप, मां संतोष कुमारी व पिता रामदुलारे, मारे गए किसान सरदार नक्षत्र सिंह की पत्नी जसवंत कौर, लवप्रीत सिंह के पिता सरदार सतनाम सिंह, दलजीत सिंह की पत्नी परमजीत कौर और गुरविंदर सिंह के पिता सरदार सुखविंदर सिंह को चेक सौंपे गए।
इस दौरान कृषि मंत्री रणदीप सिंह नाभा ने कहा कि मारे गए किसानों के परिवारों को न्याय दिलवाने के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे। मानव जीवन को वापस नहीं लाया जा सकता, लेकिन उनके आश्रितों के प्रति अपना फर्ज पूरा करने के लिए वादा निभाने आए हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fifteen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।