लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

शख्स के सिर पर जानवरों की तरह निकल आया सींग,डॉक्टर भी देखकर चौंक गए

हाल ही में मध्य प्रदेश से एक दुर्लभ घटना सामने आई है। यहां पर एक शख्स के सिर पर सींग उग आया है।

हाल ही में मध्य प्रदेश से एक दुर्लभ घटना सामने आई है। यहां पर एक शख्स के सिर पर सींग उग आया है। यह अजीबो-गरीब मामला मध्य प्रदेश के सागर जिले के रहती गांव का है। यहां पर रहने वाले 74 साल के श्याम लाल यादव के सिर के  ऊपर बीच में एक चार इंच का सींग निकल आया है। अब वक्त के साथ-साथ ये धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। जो अब मरीज को काफी ज्यादा परेशान कर रही है। ऐसे में अब उनकी सर्जरी कराने का फैसला किया गया है।
1568636879 21 35 072712334mp 3 ll
पीडि़त व्यक्ति ने बताया कि उन्हें सालों पहले सिर पर चोट लगी थी जो इलाज करवाने के बाद भी ठीक नहीं हो पाई। लेकिन कुछ दिनों बाद अचानक उनके सिर के बीचों-बीच सींग जैसी एक चीज निकल आई। पहले तो उन्होंने उसे खुद ही काटकर ठीक कर लिया था। लेकिन अब समय बीत जाने के बाद उनका ये सींग बड़ा होता जा रहा है।
1568636889 screenshot 1
श्याम लाल के मुताबिक सींग के ज्यादा बढ़ जाने की वजह से उनके सिर में दर्द होने लगा है। ऐसे में उन्होंने अब ऑपरेशन से इसे हटाने का फैसला किया है। जब वो एक प्राइवेट अस्पताल में इसके इलाज के लिए गए तब डॉक्टरों के लिए ये एक अनोखा केस था।
1568636897 screenshot 2
सर्जरी करने वाले डॉक्टर जिनका नाम विशाल गजभिये  है। डॉक्टर के मुताबिक इस तरह की बीमारी को मेडिकल साइंस में सेबेसियस हार्न कहा जाता है। उन्होंने बताया कि सेबेसियस ग्लैंड से निकलने वाले द्रव्य से ही बाल उगते हैं और लगाातार बड़े होते हैं। श्याम लाल को सिर पर गहरी चोट लगने की वजह से सेबेसियस ग्लैंड बंद हो गया था। यहीं कारण था कि उनके सिर से निकलने वाला द्रव्य वहीं इकट्ठा हो गया जिस वजह से उनके सिर पर अब सींग निकल आया है। ये बेहद दुर्लभ केस है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + 10 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।