लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

रोटी से जुड़े इन आसान उपायों को अपनाकर जीवन में छाई निराशा को करें दूर, फिर होंगे ये चमत्कार

सनातन संस्कृति में पहली रोटी खिलाने की परंपरा गाय को बताई गई है। मान्यता है कि ऐसा करना शुभ होता है। यह विशेष उपाए शुभ फल प्राप्ति के लिए भी होता है। ज्योतिष शास्‍त्र में कुंडली

सनातन संस्कृति में पहली रोटी खिलाने की परंपरा गाय को बताई गई है। मान्यता है कि ऐसा करना शुभ होता है। यह विशेष उपाए शुभ फल प्राप्ति के लिए भी होता है। ज्योतिष शास्‍त्र में कुंडली में जितने भी ग्रह दोष होते हैं उनको दूर करने के लिए रोटी के कई उपाए बताए हैं। चलिए आपको रोटी के वो ज्योतिषीय उपाए बताते हैं जिन्हें करने के बाद इंसान की तकदी बदल जाने की संभावना बढ़ जाती है। 
1583398033 roti upay
दिन की पहली रोटी का है यह उपाए
घर की रसोई की पहली रोटी बनाने के बाद उसके चार टुकड़ें कर लें फिर उन चारों टुकड़ों पर चीनी या गुड़ या खीर लगा दें। उसके बाद इन टुकड़ों को एक गाय को, एक कुत्ते को, एक कौवे को और आखिरी एक भिखारी को अर्पित कर दें। इस उपाए के अनुसार व्यक्ति पर पितृ दोष गाय को रोटी खिलाने से होता है,जीवन से शत्रुभय कुत्ते को रोटी खिलाने से होता है, पितृदोष और कालसर्प दोष कौवे को रोटी खिलाने से होता है। इसके अलावा किसी गरीब या भूखे को अंतिम रोटी का टुकड़ा देने से जीवन से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और इंसान के सारे बिगड़े काम बन जाते हैं। 
1583398150 roti
ये है रात की अंतिम रोटी का उपाए
यह रोटी का उपाए तब आपके लिए रामबाण है जब शनि आपके जीवन में सनसनी फैला रहे हों या राहु-केतु फिर किसी काम में अड़चन ला रहे हों। उस दौरान यह उपाए कारगार साबित होता है। रात के समय बनाई जाने वाली अंतिम रोटी पर सरसों का तेल लगाकर उसे काले कुत्ते को खिलाने से इन सभी ग्रहों की अशुभता दूर हो जाती है। अगर आपको काला कुत्ता नहीं मिलता या काला कुत्ता रोटी नहीं खाता तो आप उसकी जगह किसी दूसरे कुत्ते को खिला सकते हैं। 
1583398351 roti
रोटी जरूर खिलाएं इन्हें
भारत देश में देवता के समान अतिथि को माना जाता है। अगर आपके घर कोई निर्धन या भिखारी आता है तो संभव हो सके तो उसे भोजन कराएं। अगर आपके घर भोजन के दौरान कोई आता या जाता है तो उसे रोटी जरूर खिलाएं।
1583398481 roti 1
राहू का रोड़ा दूर होगा इस उपाए से
अक्सर कई लोगों को सफलता तमाम प्रयासों के बाद भी हाथ नहीं लगती तो उनके लिए रोटी का यह उपाए किसी वरदान से कम नहीं होगा। रोटी और चीनी को मिलाकर छोटे-छोटे टुकड़े चीटियों को खिलाने से काम में आ रही बाधाएं दूर हो जाती हैं। आपकी बाधाएं धीरे-धीरे यह उपाए करने से दूर हो जाएंगी।
1583398571 roti 2
यह उपाए करें घर की सुख-शांति के लिए
अगर आपके घर के सदस्यों के बीच में हर दिन लड़ाई झगड़े होते रहते हैं या उनके प्यार को किसी की नजर लग गई तो रोटी से जुड़ा यह उपाए आपके लिए बहुत फायदेमंद होगा। जब आप दोपहर के समय रोटी बनाते हैं तो पहली रोटी गाय को और आखिरी रोटी कुत्ते को दें। गाय और कुत्ते को रोटी भोजन से पूर्व खिलाने की कोशिश करें। अगर पहले रोटी ना खिला पाएं तो बाद में खिला दें। 
1583398615 roti 3

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।