दिल्ली का ‘चोर परिवार’, 1 करोड़ रुपये के आभूषण चोरी के आरोप में 4 सदस्य गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है।

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। सुल्तानपुरी इलाके में चोर परिवार के नाम से कुख्यात परिवार के 4 सदस्यों को एक करोड़ रुपए के आभूषण चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।
आरोपियों की पहचान अमर उर्फ पट्टी (मुख्य आरोपी), लक्ष्मी उर्फ डाभी (अमर की बहन), शोभा (अमर की पत्नी) और विष्णु के रूप में हुई है। पुलिस उपायुक्त (मध्य) श्वेता चौहान ने कहा कि 13 सितंबर को आभूषण चोरी की एक पीसीआर कॉल आई थी। उस चोरी कांड में ये सभी आरोपी शामिल थे।शिकायतकर्ता ने कहा था कि वह शीतल ज्वैलरी हाउस में काम करता है और 13 सितंबर को वह आजाद मार्केट से करोल बाग तक एक ई-रिक्शा में सवार हुआ। उस समय ई-रिक्शा की पिछली सीट पर दो महिलाएं और एक बच्चा बैठा था, जबकि सामने चालक समेत दो युवक बैठे थे। कुछ दूर चलने के बाद, ड्राइवर के बगल में बैठे युवक ने अपनी सीट बदली और पीछे शिकायतकर्ता के बगल में बैठ गया। इसी बीच, एक महिला ने शिकायतकर्ता के बैग की चैन खोली और उसमें से तीन जोड़ी सोने की चूड़ियों पर हाथ साफ कर लिया।
पुलिस ने जांच के दौरान शोरूम के अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की ताकि कोई इस चोरी कांड में मिला न हो। लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। अधिकारी ने कहा, आरोपियों ने पूरी घटना के दौरान किसी भी मोबाइल फोन का इस्तेमाल नहीं किया जिससे पुलिस के लिए उनका पता लगाना मुश्किल हो गया। हालांकि, सीसीटीवी फुटेज को खंगालते हुए पुलिस ने पाया कि चोरी में इस्तेमाल किए गए ई-रिक्शा में एक डिजाइनर स्टिकर ‘मौर्य ई-रिक्शा’ का लगा था, जिससे पुलिस को यह साबित करने में मदद मिली कि आरोपी सुल्तानपुरी इलाके के हैं।
पुलिस उपायुक्त चौहान ने कहा, स्थानीय जांच से पता चला है कि यह परिवार इलाके में ‘चोर परिवार’ के नाम से प्रसिद्ध था क्योंकि परिवार के सभी सदस्य चोरी और अन्य आपराधिक गतिविधियों में शामिल थे। इसके बाद पुलिस ने उनके घर पर छापेमारी की, लेकिन पुलिस के वहां पहुंचने से पहले ही आरोपी भाग चुके थे। इसके बाद इलाके में सिविल कपड़ों में पुलिसकर्मियों को तैनात कर दिया गया।शनिवार को पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी चोरी के जेवर बेचने के लिए चांदनी चौक आ रहे हैं, जिसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर चारों आरोपियों को पकड़ लिया। पुलिस अधिकारी ने बताया कि, आरोपी के पास से एक करोड़ रुपये के चोरी के आभूषण बरामद किए गए हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।