क्या देखा हैं कभी सैकड़ो पैर वाला जीव? देख कर लोगो के उड़े होश बोले- ‘बुरे सपने जैसा!’

ट्विटर अकाउंट @OTerrifying पर वैसे तो हम नेचर द्वारा बनी हुई कई अतरंगी चीज़ो को देखते रहते हैं लेकिन इस बार जो हमने देखा उसे देख कर तो आप भी दंग रह जायेंगे। एक ऐसा जीव जिसे देख कर आपको खुद अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा।

जैसा कि हम सब जानते हैं कि दुनिया में कई ऐसे जीव हैं जो आज तक भी इंसानी नजरों से दूर हैं और कई ऐसे भी हैं जो अबतक विज्ञानं की मदद से सामने आते रहते हैं, इस वजह से उन्हें देखकर किसी को भी डर नहीं लगता है। पर कुछ जीव ऐसे भी होते हैं जो लोगों की नजर में कम ही आते हैं, ऐसे में वो किसी पहेली की तरह होते हैं। और जब ये दिखाई देते हैं तो लोग दंग हो जाते हैं। ऐसा ही एक जीव हाल ही में एक ट्विटर वीडियो के माध्यम से लोगों को दिखाई दिया जो इतना खौफनाक था कि लोग उसे बुरे सपने की तरह देखने लगे। वीडियो के बारे में ज्यादा जानकारी देने से पहले बता दें कि ये एक वायरल वीडियो (Weird creature viral video) है, इसलिए हम इसके असली होने का दावा नहीं कर सकते हैं। 
ट्विटर अकाउंट @OTerrifying पर अक्सर हैरान करने वाले वीडियोज पोस्ट किए जाते हैं। हाल ही में इस अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया गया है जिसमें एक बेहद घिनौना और अजीबोगरीब जीव (weird creature with multiple legs video) नजर आ रहा है। आपने सांप से लेकर गोजर तक रेंगने वाले कई जीव देखे होंगे। वीडियो में दिख रहा जीव भी उन्हीं की तरह है, बस फर्क इतना है कि वो दिखने में बेहद घिनौना है और उसके सैकड़ों पैर हैं।
अजीबो-गरीब हैं ये जीव 

वीडियो में ये जीव अपने ही स्थान पर बैठा है पर उसके सैकड़ों पैर तेज-तेज हिल रहे हैं। वो जमीन पर बिलबिला रहे हैं जिसे देखकर किसी को भी घिन आ जाएगी। उसकी चमड़ी गिली और चिपचिपी लग रही है. उसके ऊपर ऐसा लग रहा है जैसे कोई लिसलिसा पदार्थ पड़ा हो। जीव के अंदर अजीब सी हलचल हो रही है। पैर हिलने के साथ उसका शरीर भी हिल रहा है पर वो एक ही जगह पर स्थिर होकर बैठा हुआ है।
वीडियो हो रहा है वायरल
1685078221 screenshot 1
1685078226 screenshot 2
इस वीडियो को 10 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक ने कहा कि ये किसी बुरे सपने जैसा लग रहा है। वहीं एक ने कहा कि अगर उसके घर में ये जीव दिख गया तो वो घर छोड़कर भाग जाएगा। एक ने कहा कि ये सैंड वर्म है, इन्हें मिट्टी में रहना पसंद है और इनके पूरे शरीर पर छोटे-छोटे हाथ होते हैं। एक ने कहा कि ये देखने में बेहद घिनौना लग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।