शनिवार को एक बार ये उपाय कर लेने से हनुमान जी हरेंगे आपके सारे दुख

बहुत बार ऐसा होता है जब कुछ सफलता हासिल करने के लिए भले ही कितने मर्जी प्रयास क्यों न कर लें लेकिन उस कार्य में हमेशा असफलता ही मिलती है।

बहुत बार ऐसा होता है जब कुछ सफलता हासिल करने के लिए भले ही कितने मर्जी प्रयास क्यों न कर लें लेकिन उस कार्य में हमेशा असफलता ही मिलती है। यदि कोई ऐसा इंसान है जिसके जीवन की समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही है तो ऐसे में आप लोग शनिवार के दिन हनुमान जी को प्रसन्न करके उनकी कृपा पाने के लिए ये उपाय अवश्य कर लें। 
1576909514 untitled 2.
क्योंकि शनिवार के दिन यह बताया गया उपाय कर लेने से आपकी एक साथ कई सारी परेशानियों का निवारण हो सकता है। आपको यह उपाय हनुमान मंदिर में करने से इसके चमत्कार जल्दी ही दिखाई देने लगेंगे। हर एक परेशानी से हमेशा-हमेशा के लिए छुटकारा पाना के लिए शनिवार के दिन अपने घर में ही या फिर किसी हनुमान मंदिर जाकर हनुमान जी की दिव्य स्तुति सुंदरकांड का पाठ कर लें। पाठ करते वक्त गाय के घी का दीपक जरूर जलाएं। 
1576909562 panch mukhi hanuma
श्री गोस्वामी तुलसीदास जी के मुताबिक इंसान जीवन की हर एक परेशानी से निजात पाने के लिए सुंदरकाण्ड के पाठ से बेहतर कोई और उपाय नहीं है। इंसान अगर किसी बड़ी परेशानी में उलझ गया है तो शनिवार के अलावा भी एकांत में बैठकर श्री सुंदरकाण्ड का पाठ करने से सभी समस्याओं से छुटकारा मिल जाएगा।
इसके साथ ही अगर किसी भी शुभ कार्यों को शुरू करने से पहले यदि सुंदरकांड का पाठ कर लिया जाए तो वो काम जल्दी ही अधिक फलदायी हो जाता है। क्योंकि कई सारी परेशानियों की वजह से आत्मविश्वास की कमी होने के  कारण सुंदरकांड का पाठ करना शुरू कर दें। इतना ही नहीं आपको कुछ ही घंटों में इसका असर दिखाई देने लग जाएगा। 
1576909459 hanumn
यदि आपकी कुंडली में किसी दोष की शिकायत है जिसकी वजह से आप खुशहाल परिवार की सुख शांति छीन रही हो तो ऐसे में पूरे परिवार के साथ बैठकर सामुहिक सुंदरकांड का पाठ कर लेने से परिवार में होने वाली सभी परेशानियां खत्म हो जाएंगी।
1576909685 d881qgtwsaakkgi
इतना ही नहीं सुंदरकांड का नियमित पाठ करने से ना केवल आत्मविश्वास बढ़ता है बल्कि इच्छाशक्ति बढऩे के साथ सभी मुश्किल काम असान हो जाते हैं। इसलिए प्रत्येक शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करने के बाद गरीबों को फल का दान करने से हर एक कार्य में सफलता मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।