शख्श ने सिगरेट की राख को कार की खिड़की से बाहर फेंका,पुलिस ने लगाया 39,900 रुपये का जुर्माना

यह हैरानी की बात है,लेकिन असामान्य नहीं है। आज लोग इतना ज्यादा शिक्षित होने के बावजूद भी इस बात को समझना ही नहीं चाहते

यह हैरानी की बात है,लेकिन असामान्य नहीं है। आज लोग इतना ज्यादा शिक्षित होने के बावजूद भी इस बात को समझना ही नहीं चाहते कि कचरा सड़क पर या फिर सार्वजनिक स्थानों पर यूं ही नहीं फेक देना चाहिए। इतना ही नहीं लोग बिना सोचे समझे जहां मन करें वहां पर कूड़ा फेंक देते हैं फिर चाहे उन्हें कूड़ा-कचरा फेकने की कोई भी जगह खाली क्यों न मिल जाए।
लेकिन याद रहें अगर आप विक्टोरिया,ब्रिटिश कोलंबिया में हैं। तो ऐसी गलती भूलकर भी न करें। क्योंकि यहां पर आप चीफ कॉन्स्टेबल डेल मानाक की चपेट में आ सकते हैं इसलिए इनसे आप सावधान रहे। क्योंकि हाल ही में यहां पर कुछ ऐसा ही वाक्या हुआ कि 21 वर्षीय एक व्यक्ति ने गाड़ी चलाते वक्त अपनी कार फोर्ड मस्टैंग की खिड़की से सिगरेट का बट निकाल दिया था। इसी के चलते शख्स को अब $ 575 (39,900 रुपए) का जुर्मना भरना पड़ा।
व्यक्ति के द्घारा किये गए इस उल्ल्ंघन के तुरंत बाद विक्टोरिया पुलिस ने बिना समय बर्बाद किए उनको इस भुगतान को चुकाने की टिकट काट दी। इसलिए बाद उन्होंन ट्विटर पर एक तस्वीर पोस्ट की उसके साथ ही उन्होंने कैप्शन दिया कि आपकी लिविंग सिगरेट को के सामने कार की खिड़की से बाहर न फेंकने की वजह से आपके ऊपर  $ 575 का जुर्माना लगाया गया है।

1560434774 d8l1cauuyaaper6

1560434803 screenshot 2

जब माणक ने ड्राइवर से पूछा कि उसने अपनी कार की खिड़की से सिगरेट बाहर क्यों निकाली तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि मैं नहीं चाहता था कि मेरी कार जल जाए। क्योंकि क्योंकि उसने कंसाले में अपने कप धारक को इशारा किया कि वह ऐसे कार में धूम्रपान न करें।
इस जुर्माने की तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद सानिच अग्निशमन विभाग के प्रमुख डान वुड ने माणक को उनके इस फैसले के लिए धन्यवाद भी किया। डैन वुड ने ट्विटर पोस्ट पर लिखा यह एक मजबूत संदेश और इस जुर्माने के बाद से यह डाइवर सड़क पर इस तरह से सिगरेट के बट को फेंकने से पहले सोचेगा। वहीं माणक के इस कदम से सोशल मीडिया यूजर्स उनकी खूब प्रशंसा कर रहे हैं। वहीं कुछ यूजर्स का कहना है कि  इस तरह के नियम को बड़े पैमाने पर लागू करके जंगल की आग को भी रोक जा सकता है।

सोशल मीडिया यूज़र्स ने दी अपनी प्रतिक्रियाएं…

1560432041 screenshot 6
1560432033 screenshot 5
1560432026 screenshot 4

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।