लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दिन भर बेटा खेलता था फोन में गेम, पिता ने छुड़ाने के लिए निकला गजब तरीका, चारों तरफ हो रही तारीफ

गेमिंग को प्राथमिकता देना आपके स्वास्थ्य के लिए कितना बुरा हो सकता है। ये बताने के लिए उसने शख्स ने बेटे के सामने एक शर्त रख दिया। फिर आगे जो हुआ खबर में पढ़े…

यदि आप एक माता-पिता हैं, तो आप भी आज के समय में एक बात से जरूर रूबरू होंगे। आज के समय में सभी माता-पिता अपने बच्चो का फ़ोन पर बताए गए टाइम से काफी परेशान रहते है। लेकिन एक पिता ने कुछ ऐसा तरीका खोज निकला जिससे उसके बच्चे ने मात्र एक दिन में ही अपना रात-रात भर गेम खलेने के आदत सुधार लिया। क्या है कहानी खबर को पूरा पढ़े 
1679149566 best free kids games for android and iphone
चीन के शेनझेन के रहने वाले पिता ने अपने 11 साल के बेटे को इस महीने की शुरुआत में 1.30 बजे तक अपने फोन पर वीडियो गेम खेलते हुए पकड़ा, जो कि बच्चे के सोने के समय से काफी ज्यादा अधिक था। मीडिया के अनुसार हुआंग नाम का शख्स है जिसने फैसला किया कि अपने बेटे का फोन लेने के बजाय, वह उसे जितनी देर तक खेलना चाहता है उसे खलेने देगा, लेकिन यहाँ केवल एक शर्त पर खेलने देगा गेम खलेने के दौरान उसे सोने नहीं दिया जाएगा।
1679149573 inline image preview
शख्स ने देखा कि उसका बेटा हमेशा गेम ही खेलता रहता है। गेम के कारण सोने जैसी चीजों पर ध्यान न देकर गेमिंग को प्राथमिकता देना आपके स्वास्थ्य के लिए कितना बुरा हो सकता है। ये बताने के लिए उसने अपने बेटे के सामने एक शर्त रख दिया। जब उसका बेटा उसकी शर्तों से सहमत हो गया, तो हुआंग ने अपने बच्चे के स्कूल को यह बताने के लिए फोन किया कि वह उस दिन नहीं आएगा, और अपने बेटे को अपना खेल खेलना जारी रखने देगा।
1679149581 depositphotos 14826847 l scaled
सुबह 7.30 बजे तक, लड़का काफी मजे से गेम खलें में लगा हुआ था। वीडियो गेम पर अपने समय का आनंद ले रहा था, लेकिन लगातार 12 घंटों के गेमिंग के बाद, वह सोने की इच्छा से लड़ने में असफल रहा और दोपहर 1.30 बजे सो गया। हुआंग ने तुरंत अपने बेटे को जगाया और उसे खेलने के लिए कहा, और वह कुछ और घंटों तक चलता रहा, जब तक कि उसने कथित तौर पर शाम 6.30 बजे – 17 घंटे बाद पहली बार खेलते हुए पकड़े जाने के बाद “क्षमा की याचना” की।
1679149591 4320
लड़के ने अपने कंप्यूटर पर एक पत्र भी लिखा जिसमें उसने अपने सोने के समय के बाद गेम खेलने के लिए माफी मांगी और फिर कभी ऐसा नहीं करने की कसम खाई। पत्र में लिखा था: “मैं वादा करता हूं कि मुझे 11 बजे से पहले बिस्तर पर जाना होगा। मैं वादा करता हूं कि बिस्तर पर जाने से पहले फोन गेम नहीं खेलूंगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।