अगर आप भी शादी के योग्य हैं तो भूलकर भी ये गलतियां परफेक्ट जीवनसाथी की तलाश में न करें

आप आपकी उम्र विवाह के योग्य हो गई और जीवनसाथी की तलाश आप अपने लिए कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है।

आप आपकी उम्र विवाह के योग्य हो गई और जीवनसाथी की तलाश आप अपने लिए कर रहे हैं तो यह खबर आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण हो सकती है। अपने लिए बेहतर जीवनसाथी आप वास्तु टिप्स के जरिए पा सकते हैं। अच्छे जीवनसाथी चुनने के लिए आपको इन वास्तु टिप्स को अपनाने की जरूरत है। चलिए जानते हैं इन वास्तु टिप्स के बारे में-
1577018225 marriage
जो लड़के विवाह योग्य हैं वह वास्तु विज्ञान के मुताबिक दक्षिण और दक्षिण पश्चिम दिशा में ना सोएं। अगर आप ऐसा करते हैं तो आपके विवाह में परेशानियां आएंगी। ऐसा कहा जाता है कि इस दिशा में सोने से शादी के लिए रिश्ते नहीं आते। 
1577018313 sleeping
विवाह योग्य लोगों को काले रंग के कपड़े नहीं पहनने चाहिए। साथ ही काले रंग की दूसरी चीजें भी यूज ना करें। 
1577018409 black colour clothes
विवाह योग्य लोगों को अपना बिस्तर ऐसे रखना चाहिए जिससे आपके पैर सोते समय उत्तर और सिर दक्षिण दिशा में आए। इस नियम की अनदेखी सोते समय ना करें। 
1577018444 bed
विवाह योग्य लड़के उन कमरों में सोने चाहिए जहां पर एक से ज्यादा दरवाजे हों। हवा और रोशनी का प्रवेश जिन कमरों में कम होता है वहां पर वह ना सोएं। 
1577018501 bedroom doors
विवाह योग्य लड़के अपने कमरों का रंग गहरा यानी डार्क बिल्‍कुल भी ना कराएं। चमकीला, पीला, गुलाबी यह रंग उनकी दीवारों का होना चाहिए। दरअसल यह रंग शुभ माने जाते हैं। 
1577018548 bedroom yellow colour
जिस जगह से बीम लटका हुआ दिखाई देता है वहां पर नहीं सोना चाहिए। 
1577018658 bedroom
अगर आपके साथ कमरे में और कोई भी सोता है तो ऐसे में दरवाजे के पास अपना बिछावन रख दें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।