Search
Close this search box.

तीन चीजें जो बना सकती है आपको दुनिया का सबसे धनवान व्यक्ति

कई बार देखा गया है क‍ि बचत के लाख जतन करने के बावजूद पैसे बचते ही नहीं। तो कभी अचानक से धन आगमन ही बंद हो जाता है और घर में परेशानी बढ़ने लगती है।

कई बार देखा गया है क‍ि बचत के लाख जतन करने के बावजूद पैसे बचते ही नहीं। तो कभी अचानक से धन आगमन ही बंद हो जाता है और घर में परेशानी बढ़ने लगती है। हर व्यक्ति जल्द से जल्द अमीर होना चाहता है, लेकिन कई बार व्यक्ति तमाम कोशिशों के बावजूद धनवान नहीं बन पाता है।अगर आप चाहते हैं की आपकी धनवान होने की गिनती बड़े-बड़े धनवान लोगों में होने लगे जल्द ही ये उपाय करें।
1638267863 dhan2
आटा—सवा पांच किलो आटा और सवा किलो गुड़ के मिश्रित आटे की रोटियां बनाकर सूर्यास्त के समय दुध देने वाली गाय को खिलाएं। इस उपाय को लगातार 7 दिनों तक करने से धन का अभाव हमेशा के लिए खत्म हो सकता है।
बरगद का पेड़–अगर आप चाहते हैं कि आपके नाम की गिनती भी धनवान लोगों में होने लगे तो सूर्योदय के ठीक समय किसी अति प्राचीन बरगद  की जटा में हल्दी की गठान की एक गांठ लगा दें। इस उपाय को करते समय आपको कोई रोके-टोके नहीं इसका ध्यान रखें। कुछ दिनों में चमत्कार दिखाई देने लगेंगे। जब धन लाभ की प्राप्ति होना शुरू हो जाए तो उस हल्दी की गठान को छोड़कर अपने घर की तिजोरी में लाल कपड़ें में बांधकर रख दें।
 नारियल—-हर पूजा-अनुष्ठान में नारियल का उपयोग जरूर किया जाता है। नारियल को श्रीफल भी कहते हैं। धन लाभ के लिए एक साबूत नारियल माता लक्ष्मी को चढ़ाएं। थोड़ी देर वो नारियल एक लाल कपड़े में लपेटकर घर में किसी ऐसी जगह रखें, जहां उसे कोई देख न सके। इससे धन लाभ के साथ-साथ घर में सुख-समृद्धि भी बनी रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।