लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

जीवन में खुशहाली लाने के लिए घर में लाए इन भगवान की तस्वीर,पर ध्यान रखे ये बातें

घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए और घर में खुशहाली लाने के लिए घर में लाए ये एक तस्वीर।

घर वह जगह है जहां हम सुकून पाते हैं। जीवन में सुख-शांति और परिवार में सभी स्वस्थ्य बने रहें, हर कोई यही चाहता है। घर में अगर नकारात्मक ऊर्जा ने कब्जा जमा लिया है तो इसे दूर करना बेहद जरूरी है। घर से नकारात्मकता दूर करने के लिए और घर में खुशहाली लाने के लिए घर में लाए ये एक तस्वीर।
अगर वास्तु के नियमों का पालन करते हुए घर में हनुमान जी की मूर्ति या तस्वीर रखी जाए तो जीवन में आने वाली सभी परेशानियां दूर हो जाती हैं और सफलता प्राप्त होती है।हनुमान जी की तस्वीर हमेशा दक्षिण दिशा की ओर लगानी चाहिए।हनुमान जी के चित्र के लिए यह दिशा है सबसे शुभ मानी जाती है क्योंकि हनुमान जी ने अपनी शक्तियों का सबसे अधिक प्रभाव दक्षिण दिशा में ही दिखाया है।
1667974119 hanuman1
 हनुमान जी की बैठी हुई मुद्रा में लाल रंग की तस्वीर  घर में लगाने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता रहे, सुख शांति और समृद्धि बनी रहती है।हनुमानजी का चित्र लगाने पर दक्षिण दिशा से आने वाली हर बुरी ताकत हनुमानजी का चित्र देखकर लौट जाती है। इससे घर में सुख और समृद्धि बढ़ती है। ऐसा करने से अगर मंगल आपका अशुभ है तो, वो शुभ परिणाम देने लगेगा। हनुमानजी का आशीर्वाद आपको मिलने लगेगा। साथ ही पूरे परिवार का स्वास्‍थ्‍य अच्छा रहेगा। यह मंगलदोष दूर करता है।
आप हनुमानजी की तस्‍वीर ऐसे लगाएं कि वह उत्‍तर दिशा की तरफ देख रहे हों, वह उत्तरामुखी हनुमानजी का स्वरूप है। इस स्वरूप की पूजा करने पर सभी देवी-देवताओं की कृपा प्राप्त होती है। मां लक्ष्‍मी भी आपसे प्रसन्‍न रहती हैं।
 उन्नति के मार्ग में आने वाली बाधाएं दूर करने के लिए घर में पंचमुखी हनुमानजी की मूर्ति लाए।यदि भवन में गलत दिशा में कोई भी जल स्रोत हो तो इस वास्तु दोष के कारण परिवार में शत्रु बाधा, बीमारी व मनमुटाव देखने को मिलता है। इस दोष को दूर करने के लिए उस भवन में ऐसे पंचमुखी हनुमानजी का चित्र लगाना चाहिए, जिनका मुख उस जल स्रोत की ओर देखते हुए हो।
1667974145 hanuman 222
अगर आपके घर में पर्वत उठाते हुए हनुमान जी का चित्र है तो आपमें और परिवार के सदस्यों में साहस और विश्वास की कभी कमी नहीं होगी और आप हर परिस्थिति का डटकर सामने करेंगे। इसके अलावा अगर आपके घर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर है तो आपको उन्नति, तरक्की और सफलता अवश्य मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 17 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।