Uttar Pradesh: तोड़कर धर्म की दीवार प्यार को पाने के लिए मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

Uttar Pradesh: तोड़कर धर्म की दीवार प्यार को पाने के लिए मुस्लिम लड़की ने की हिंदू लड़के से शादी

देश में शादियों का सीजन चल रहा है।हर कोई कुछ अलग तरीके से शादी कर रहा है। अब तक आपने यही सुना होगा कि कोई मुस्लिम लड़का किसी हिंदू लड़की से शादी कर लेता है, ये तो आज के समय में काफी आम बात हो गई है।

देश में शादियों का सीजन चल रहा है।हर कोई कुछ अलग तरीके से शादी कर रहा है। अब तक आपने यही सुना होगा कि कोई मुस्लिम लड़का किसी हिंदू लड़की से शादी कर लेता है, ये तो आज के समय में काफी आम बात हो गई है। लेकिन उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। लोग उस वक़्त हैरान रहे गए ,जब मुस्लिम महिला ने हिंदू धर्म अपना कर अपने हिंदू प्रेमी के गले में वरमाला डालकर उसे अपना जीवन साथी बना लिया। उस समय मंदिर में माहौल बहुत ही अलग था। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है।
1674563183 23
आपको बता दें कि इस शादी के बारे में हर चर्चा कर रहा है। इस शादी में सबसे अच्छी बात ये है कि सूरज और मोमिन खातून को जिंदगी की नई शुरुआत की बधाई देने के लिए दोनों पर‍िवार के सदस्‍य मौजूद थे। दोनों पर‍िवारों ने नवदंपत‍ि को आशीर्वाद दिया। हालांकि, इस प्रेमी जोड़े का विवाह करना धर्म के ठेकेदारों को चुभ गया है। 
1674563077 22
इसके साथ ही इस अनोखी शादी के बाद मुस्लिम लड़की मोमिन और हिंदू युवक सूरज को एक विशेष समुदाय संगठन से खतरा बताया जा रहा है।विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री गौरव सिंह ने इस प्रेमी जोड़े की सुरक्षा की जिम्मेदारी ली है। प्रेमी जोड़े को खतरे की बात सामने आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के जिला महामंत्री ने इस मामले में पुलिस अधीक्षक से मिलकर नव दंपति को सुरक्षा दिलाने की बात की है. इस शादी में मोमिन लाल रंग की साड़ी पहने दिख रही थीं, जबकि सूरज भी कुछ इसी तरह का शर्ट पहने दिखते हैं। 
1674563334 24
दरअसल, अतरौलिया क्षेत्र के खानपुर फतेह गांव निवासी सूरज को 2 वर्ष पहले हैदरपुर खास गांव की एक मुस्लिम लड़की मोमिन खातून से प्रेम हो गया। दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो वे छुप-छुप कर मिलने-जुलने और साथ जीने मरने की कसम खाने लगे।लेकिन इस बात की जानकारी जब लड़की के घरवालों को हुई तो बवाल मच गया। दोनों प्रेमियों के अलग-अलग धर्म से होने के कारण लड़की के परिजन इस प्यार के सख्त खिलाफ थे। हालांकि प्रेमी के परिजनों को कोई ऐतराज नहीं था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।