इन पांच वास्तु दोषों के कारण घर में हमेशा कलह बनी रहती है

हर व्यक्ति को उसका घर सबसे पंसदीदा लगता है। जब व्यक्ति दिनभर बाहर रहने के बाद घर पहुंचाता है तो उसे ऐसा सुकून मिलता है जो केवल घर में ही मिल सकता है। लेकिन कई बार देखा गया है

हर व्यक्ति को उसका घर सबसे पंसदीदा लगता है। जब व्यक्ति दिनभर बाहर रहने के बाद घर पहुंचाता है तो उसे ऐसा सुकून मिलता है जो केवल घर में ही मिल सकता है। लेकिन कई बार देखा गया है कि छोटी-बड़ी बातों को लेकर लोगों के घरों में विवाद हमेशा रहता है या फिर घर का कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है। इस सबके पीछे वास्तुदोष सबसे बड़ा कारण हो सकता है। चलिए आपको घर के ऐसे वास्तु दोषों के बारे में बताते हैं जिनके बारे में आपको नहीं पता होगा।
1583326002 vastu shastra
वास्तुशास्‍त्र में कहा गया है कि घर के बाकी दरवाजों की तुलना में घर का मुख्य दरवाजा बड़ा होना चाहिए। अगर मुख्य दरवाजा बड़ा नहीं होता तो पैसों से जुड़ी समस्या हमेशा उस घर में बनी रहती है। 
1583326040 house main door
वास्तुशास्‍त्र के अनुसार वॉश बेसिन घर के किसी भी बेडरूम में नहीं होना चाहिए।
1583326095 bedroom
बाथरूम में या वॉश बेसिन के नल में से कभी भी पानी नहीं टपकना चाहिए। इससे उस घर में वास्तु दोष होता है। 
1583326136 bathroom
अगर बिजली का खंभा या सूखा पेड़ घर के आस-पास हो तो उसे वहां से जल्दी से जल्दी हटा देना चाहिए। इससे भी घर में वास्तुदोष उत्पन्न होता है साथ ही आर्थिक परेशानियां भी घर में आती हैं।
1583326213 sukha pede
टूटा कांच और बिखरा सामान घर में नेगेटिव एनर्जी को पैदा करता है। साथ ही मानसिक तनाव भी इससे परिवार के सदस्यों में रहता है। 
1583326274 tutua kanch ghr

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।