ये 5 चीजें घर से नकारात्‍मक ऊर्जा को दूर करने में होती है बहुत सहायक, आज से ही इनका उपयोग शुरू कर दें

कई बार घर में इस तरह से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है जिसके बारे में हमें पता ही नहीं चल पाता और उसका व्यवहार व्यक्ति के जीवन में पड़ना शुरु हो जाता है।

कई बार घर में इस तरह से नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है जिसके बारे में हमें पता ही नहीं चल पाता और उसका व्यवहार  व्यक्ति के जीवन में पड़ना शुरु हो जाता है। जब भी नकारात्मक ऊर्जा घर में आती है तो घर का माहौल खराब हो जाता है, कुछ भी अच्छा नहीं होता है। इसके आने से घर के सदस्यों के बीच में झगड़े शुरु हो जाते हैं या पति-पत्नी के बीच में तनाव होना शुरु हो जाता है।
1584772798 fight
इसका प्रभाव इतना बुरा पड़ता है कि हर काम में कोई न कोई रुकावट आने लग जाती है। साथ ही घर में और परिवार वालों के जीवन में आर्थिक संकट का आ जाता है। इसकी वजह से कमाने के बाद भी पैसा नहीं रुकता है। जीवन में अनगिनत परेशानियां आ जाती हैं। अगर आपके घर में भी परेशानियां चल रही हैं तो इसके पीछे नकारात्मक ऊर्जा हो सकती है। ऐसी 5 चीजें आज हम आपको बताने वाले हैं जिनका इस्तेमाल करके आप अपने घर से नकारात्मक ऊर्जा को बाहर कर सकते हैं। 
नमक

1584772467 salt
वास्तु में बताया गया है कि नकारात्मक ऊर्जा को बाहर करने में नमक बहुत सहायक होता है। नकारात्मक ऊर्जा को अपने अंदर खींचने की शक्ति नमक में होती है। नमक को पोंछे के पानी में रोजाना डालकर पोंछा लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है। एक कांच के पात्र में नमक बाथरूम के किसी कोने में रख सकते हैं इससे भी नकारात्मक ऊर्जा घर से चली जाती है। 
कपूर

1584772531 kapoor
नकारात्मक ऊर्जा को घर से खत्म करने के लिए आप थोड़े से कपूर को आप एक कटोरी में रोजाना सुबह पूजा करने के बाद उसका धुआं पूरे घर में कर सकते हैं। घर के विषाणु ऐसा करने से नष्ट हो जाएंगे साथ ही नकारात्मक ऊर्जा भी दूर होगी।
ताली बजाएं

1584772568 clapp
हिंदू धर्म में ताली बजाने की परंपरा पूजा और आरती के दौरान सबसे पुरानी है। रोजाना सुबह और शाम की पूजा में ताली बजाने का कार्य आप जरूर करें। आपका रक्त संचार ताली बजाने से सही रहेगा साथ ही नेगटिव एनर्जी घर के कोने-कोने से दूर हो जाएगी। 
तुलसी का पौधा

1584772637 tulsi
सबसे ज्यादा ऑक्सीजन तुलसी पौधे से आती है। हर घर में इसलिए तुलसी का पौधा लगाना चाहिए। आपके घर का वातावरण इससे अच्छा होता है बल्कि भगवान विष्‍णु का यह पौधा सबसे प्रिय होता है जिससे घर में सकारात्म ऊर्जा आती है। 
फूलों का गुलदस्ता

1584772743 flowers
ताजे और सुगंधित फूलों को घर में जरूर लगाएं। मन को खुश करने के साथ-साथ फूलों की खुशबू घर का माहौल भी पॉजिटिव एनर्जी से भर देती है। रोजाना ताजे सुगंधित फूल एक अच्छे से कांच के फूलदान में जरूर लगाएं और रोज बदलते रहें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।