आखिर क्यों थर्ड अंपायर ने भी Hardik pandya को आउट करार दिया, गलत डिसीजन के बाद भड़के फैंस

कल का दिन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा, तो वहीं हार्दिक पांड्या का दिन काफी बुरा गुजरा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो कुछ नहीं रही, मगर एक छोड़ से शुभमन गिल ने विकेट को बचाए रखा। वहीं सामने वाले छोड़ से भारतीय दिग्गज अपना विकेट लगातार खोते जा रहे थे।

कल का दिन कुछ भारतीय खिलाड़ियों के नाम रहा, तो वहीं हार्दिक पांड्या का दिन काफी बुरा गुजरा। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत तो कुछ नहीं रही, मगर एक छोड़ से शुभमन गिल ने विकेट को बचाए रखा। वहीं सामने वाले छोड़ से भारतीय दिग्गज अपना विकेट लगातार खोते जा रहे थे। कप्तान रोहित 34, ईशान 5, विराट 8 जल्द ही अपना विकेट गवांते जा रहे थे। सूर्यकुमार यादव ने शुभमन गिल के साथ 65 रन की साझेदारी की और पारी को थोड़ी गति दी, तब फिर से आस लगाए जाने लगे कि भारत एक बड़ा स्कोर खड़ा कर सकता हैं। वहीं सूर्य के बाद ऑलराउंडर हार्दिक क्रीज पर आए और अच्छे लय में नजर आ रहे थे, मगर फिर जो उनके साथ हुआ, उसे हम बदकिस्मती ही कहेंगे।

1674115898 1

दरअसल जब हार्दिक पांड्या और शुभमन गिल भारत के लिए पांचवें विकेट के लिए अपनी साझेदारी मजबूत कर रहे थे, 40वें ओवर की चौथी गेंद, जोकि डेरेल मिशेल फेंक रहे थे, उनकी गेंद को हार्दिक ने मिस किया और वो गेंद विकेटकीपर के ग्लव्स में चली गई। मगर फिर भी हार्दिक पांड्या को बोल्ड आउट करार दिया गया। हुआ ये कि न्यूजीलैंड के कप्तान विकेटकीपर टॉम लाथम मिशेल की गेंद पर आगे आकर विकेट कीपिंग कर रहे थे, तभी जो गेंद हार्दिक से छुटी वो विकेट से 3-4 इंच दूर रही, मगर लॉथम का ग्लबस बेल्स में हल्का सा टच हुआ और उसी वक्त गेंद भी उनके दस्ताने में आ गई और बेल्स नीचे गिर गया। बेल्स के नीचे गिरने से और विकेट में लाइट जलने से लॉथम ने अपील की, जिसे ऑन-फील्ड अंपायर ने थर्ड अंपायर के तरफ फैसला सुनाने का इशारा किया। आश्चर्य की बात यह रही कि थर्ड अंपायर ने भी हार्दिक को आउट करार दिया, जोकि रिप्ले में बार-बार साफ दिख रहा था कि गेंद का विकेट से कोई संपर्क नहीं हुआ है, बल्कि टॉम लैथम की गल्बस का हुआ हैं। रिप्ले देखते वक्त गेंदबाज मिशेल ने भी मन में साफ कर लिया था कि ये तो नॉट-आउट है, मगर जब थर्ड अंपायर ने टीवी स्क्रीन पर हार्दिक को बोल्ड आउट करार दिया तब वो भी आश्चर्य में पड़ गए।

1674115906 2

वहीं थर्ड अंपायर के इस फैसले से कोई भी खुश नजर नहीं आया। भारतीय टीम के खिलाड़ी, पूर्व क्रिकेटर्स या फिर क्रिकेट फैंस, सभी इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। वहीं इसके बाद कुछ ओवरों बाद लॉथम से ये गलती हुई, मगर तब शुभमन गिल के बल्ले से गेंद का संपर्क हुआ था और तब सभी को ये पता लगा कि हार्दिक भी कुछ इसी तरह से आउट हो गए थे। वहीं जब भारतीय पारी खत्म हुई तब गेंदबाजी के वक्त विकेटकीपिंग कर रहे ईशान किशन ने भी टम लॉथम के साथ ऐसा ही किया और तब थर्ड अंपायर ने उन्हें नॉट-आउट करार दिया।

1674115914 3

हालांकि कल के मुकाबले की बात करें तो भारतीय टीम ने एक रोमांचक मुकाबले को 12 रन से जीता, वहीं अब अगला मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा, जोकि रायपुर में खेला जाएगा। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।