लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर मिली हार के बाद कप्तान मोहम्मद नबी ने बताई हार की असली वजह

नबी ने कहा “लड़कों ने गेंदबाजी और फील्डिंग में बहुत अच्छा किया। लेकिन दोबारा हम अच्छे से फिनिश नहीं कर सके और अपनी नर्व्स नियंत्रित नहीं कर पाए। हमने किसी भी चरण में गेम को नहीं छोड़ा। लड़के हर गेंद पर लड़े। फिर, यह अंत था, बल्ले और गेंद दोनों से।

 एशिया कप 2022 लगभग खत्म होने वाले है। बुधवार को सुपर फोर में पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान का मुकाबला हुआ। जिसमें आखिरी ओवर तक रोमांच बना रहा। आखिरी ओवर में पाकिस्तान के नसीम शाह ने दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को फाइनल में पहुंचाया। इस हार के साथ ही अफ़ग़ानिस्तान एशिया कप से बहार हो गया है। मैच के बाद अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने हार की वजह बताई और कहा की हम अंत में अपने नर्व्स पर काबू नहीं रख पाए। 
नबी ने कहा “लड़कों ने गेंदबाजी और फील्डिंग में बहुत अच्छा किया। लेकिन दोबारा हम अच्छे से फिनिश नहीं कर सके और अपनी नर्व्स नियंत्रित नहीं कर पाए। हमने किसी भी चरण में गेम को नहीं छोड़ा। लड़के हर गेंद पर लड़े। फिर, यह अंत था, बल्ले और गेंद दोनों से। हमने सोचा कि हमने बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा पीछा किया। हमें पता था कि यहां 130 रनों का पीछा करना मुश्किल होगा और इसलिए हमने डॉट गेंदें फेंकी। हमने आसान सिंगल्स नहीं दिए। आखिरी दो गेंदों पर योजना धीमी बाउंसर या यॉर्कर डालने की थी, लेकिन फारूकी अपनी योजनाओं पर अमल नहीं कर पाए। हम आखिरी मैच उसी ऊर्जा के साथ खेलने की पूरी कोशिश करेंगे। हमारे पास अब कल एक गेम है। समर्थन के लिए फैंस को धन्यवाद। अफ़ग़ानिस्तान का आज आखिरी मुकाबला भारत के साथ होना है। जहाँ दोनों टीम एशिया कप का अंत जीत के साथ करना चाहेंगी। 
अगर मैच की बात करें तो पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ो द्वारा अच्छी गेंदबाज़ी के दम पर अफगानिस्तान को 20  ओवर में 129 रन पर रोक दिया। अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से इब्राहिम जादरान ने सबसे अधिक 35 रन बनाए। वहीँ पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाज़ी में हैरिस रउफ ने दो विकेट लिए और बाकी गेंदबाज़ो को एक-एक विकेट मिला। इसके चेस करते हुए पाकिस्तान ने काफी धीमी शुरुआत की। जिसके बाद अफ़ग़ान गेंदबाज़ो ने पाकिस्तान पर दबाव बना कर रखा और मैच को आखिरी ओवर तक ले गए। आखिर ओवर में पाकिस्तान को जीत के लिए 11 रन चाहिए थे वहीँ अफ़ग़ानिस्तान को जीत के लिए केवल एक विकेट की जरुरत थी। लेकिन नसीम शाह ने पहले दो गेंदों पर छक्के लगा कर मैच को पाकिस्तान के नाम कर दिया। अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से फ़ज़ालहक़ फ़ारूक़ी और फरीद अहमद ने 3-3 विकेट लिए और राशिद खान ने 2 विकेट। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।