लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

मैच के बाद हॉन्गकॉन्ग के किंचित शाह ने जीता सबका दिल, गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज़

हॉन्गकॉन्ग मैच के खिलाफ सूर्य की जबरदस्त पारी देखने को मिली और वहीँ विराट ने भी 6 महीन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाया और फॉर्म में दिखे। कल के मैच में सूर्यकुमार और विराट पर ही सबसे ज्यादा चर्चा हुई लेकिन उन्ही के बीच मैच के बाद हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ी किंचित शाह ने भी सबकी नज़रे अपनी तरफ खींची।

 बुधवार को एशिया कप में भारत और हॉन्गकॉन्ग का मैच हुआ। जहां भारत ने हॉन्गकॉन्ग को 40 रन से मात दी और सुपर चार में अपनी जगह पक्की की। इसे पहले भारत ने पाकिस्तान को पहले मैच में पांच विकेट से हराया था। हॉन्गकॉन्ग मैच के खिलाफ सूर्य की जबरदस्त पारी देखने को मिली और वहीँ विराट ने भी 6 महीन बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में अर्धशतक लगाया और फॉर्म में दिखे। कल के मैच में सूर्यकुमार और विराट पर ही सबसे ज्यादा चर्चा हुई लेकिन उन्ही के बीच मैच के बाद हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ी किंचित शाह ने भी सबकी नज़रे अपनी तरफ खींची।
 बेशक हॉन्गकॉन्ग यह मैच नहीं जीत पाई लेकिन हॉन्गकॉन्ग के उप कप्तान किंचित शाह ने सबका दिल जीता। लेकिन उनका दिल किसी और ने जीत रखा था।  जिन्हें किंचित शाह ने मैच के बाद स्टेडियम में दर्शकों के बीच अपनी गर्लफ्रेंड को प्रपोज किया और प्रपोजल स्वीकार भी कर लिया। जिसके बाद से किंचित शाह की प्रपोज़ की फोटो और वीडियोस सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। मैच खत्म होने के बाद किंचित दर्शको के बीच बैठी अपनी गर्लफ्रेंड के पास गए और वहां अपने घुटनो पर बैठ कर प्रपोज़ किया। जिसके बाद उनकी गर्लफ्रेंड काफी खुश दिखी और किंचित का प्रपोजल एक्सेप्ट किया जिसके बाद किंचित ने रिंग पहनाई और एकदूसरे को हग किया। यह देख कर हॉन्गकॉन्ग की टीम और दर्शकों ने खूब तालियां बजाई।
1662016458 hong kong vs india 1
आपको बता दें किंचित शाह भारत के रहने वाले है। उनका जन्म महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ था। हालांकि जब किंचित शाह केवल 3 महीने के थे तभी उनके पिता उन्हें हॉन्गकॉन्ग लेकर शिफ्ट हो गए। किंचित के पिता भी क्रिकेट खेलते थे जिसे देख कर किंचित ने भी क्रिकेट खेलना शुरू किया और आज हॉन्गकॉन्ग की टीम के महत्वपूर्ण सदस्य है। किंचित ने भारत के खिलाफ 28 गेंदों पर 30 रन की पारी खेली थी। बल्लेबाज़ी के साथ-साथ शाह अच्छी स्पिन गेंदबाज़ी भी कर लेते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 − 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।